इस व्यापारी ने छिपाकर रखी इतनी दौलत कि कुबेर को भी Loan दे दें, IT रेड ने खोल दी पोल

कानपुर के एक तंबाकू कारोबारी के घर पर आयकर विभाग ने रेड मारी तो अकूत दौलत हाथ लगी। इसके बाद से ही बंसीधर तंबाकू कंपनी के मालिक केके मिश्रा लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। उनकी शानोशौकत और गाड़ियों के काफिल की तस्वीरें इंटरनेट पर छा गई हैं।

Bansidhar Tobacco Company

Bansidhar Tobacco Company

इन दिनों कानपुर देश की मीडिया में छाया हुआ है। कभी अपनी टेक्सटाइल मिलों के लिए मशहूर कानपुर को ईस्ट का मैनचेस्टर कहा जाता था, लेकिन बाद में यह गुटखा व्यापारियों का गढ़ बन गया। इन दिनों कानपुर एक गुटखा व्यापारी केके मिश्रा की वजह से नेशनल मीडिया की सुर्खियों में है। बंसीधर तंबाकू कंपनी के मालिक के ठिकानों पर जब आयकर विभाग यानी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापे मारे तो अकूत दौलत का भंडार मिला। केके मिश्रा पर लक्ष्मी की ऐसी कृपा बरसी कि वे कुबेर को भी लोन दे सकते हैं। लेकिन आधुनिक दौर के इस धनकुबेर ने अपनी आय सरकार से छिपाने का जो गुनाह किया, उसकी वजह से आज उसका नाम हर किसी की जुबान पर है। चलिए जानते हैं कौन हैं ये धनकुबेर केके मिश्रा -

ये पहचान आज सबके सामने है

कानपुर की बंसीधर तंबाकू कंपनी के मालिक केके मिश्रा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। गुरुवार 29 फरवरी की रात जब आयकर विभाग ने उनके ठिकानों पर छापा मारा तो देखते ही देखते उनकी शानोशौकत व अकूत दौलत की खबरें मीडिया में छा गईं। केके मिश्रा के घर से लग्जरी कारों का काफिला मिला, जिसमें लंबोर्गिनी, फरारी, रोल्स लॉयस जैसी कई महंगी गाड़ियों को आयकर विभाग ने सीज कर लिया। एक आंकड़े के अनुसार केके मिश्रा की कारों की ही कुल कीमत लगभग 60 करोड़ रुपये है।

कौन हैं केके मिश्रा?

केके मिश्रा एक व्यापारी हैं और बंसीधर तंबाकू कंपनी के मालिक हैं, यह तो आप जानते ही हैं। उन्हें मुन्ना मिश्रा के नाम से भी जाना जाता है। उनकी बंसीधर तंबाकू कंपनी सबसे बड़े तंबाकू सप्लायरों में से एक है। भारत की तंबाकू इंडस्ट्री में उन्हें बहुत ही अहम किरदार माना जाता है। उनकी बंसीधर तंबाकू कंपनी देश की कई मसाला कंपनियों को तंबाकू की सप्लाई करती है।
आयकर विभाग ने बंसीधर तंबाकू कंपनी और केके मिश्रा के घर पर कई रेड मारी और कथित संभावित वित्तीय अनियमितता के दस्तावेज जब्त किए हैं। छापेमारी की यह कार्रवाई देश के पांच राज्यो में 20 स्थानों पर की गई रेड से जुड़ी है। इसमें दिल्ली, मुंबई, कानुपर और गुजरात के कुछ शहर शामिल हैं। रिपोर्टों के मुताबिक, जांच में ऐसी छिपी हुई संपत्ति का भी पता चला है जो सोने और कैश के रूप में रखी गई है।

शिवम मिश्रा के घर से मिली 16 लाख की कार

तंबाकू कारोबारी केके मिश्रा के बेटे शिवम मिश्रा के दिल्ली में वसंत विहार स्थित घर से आयकर विभाग को 16 लाख की कीमत वाली रॉल्स रॉयस फैंटम कार भी मिली है। इसके अलावा पोर्से कायेन्ने, लम्बोर्गिनी उरुस, मैक्लैरेन 720s और अन्य कारें भी शिवर के घर में बरामद हुई हैं। फैंसी कारों के अलावा कैश, हीरे जड़ी हुई घड़ियां और महंगी ज्वैलरी भी आयकर विभाग ने जब्त की हैं।

बंसीधर तंबाकू कंपनी

बंसीधर तंबाकू कंपनी देश की तंबाकू इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है। यह कंपनी बड़ी-बड़ी पान मसाला कंपनियों को तंबाकू की सप्लाई करती है। रिपोर्टों के मुताबिक कंपनी ने आयकर विभाग को 20-25 करोड़ का टर्नओवर दिखाया है, जबकि असली टर्नओवर इससे कई गुना ज्यादा है। कंपनी पिछले 32 वर्षों से इस धंधे में है और इसे बोर्ड सदस्य और डायरेक्टर चलाते हैं, जिसमें ऊषा मिश्रा, कृष्णा कुमार मिश्रा और शिवम मिश्रा के नाम हैं। बंसीधर तंबाकू कंपनी के मालिक मिश्रा परिवार कानपुर के आर्यानगर में रहता था, जो अपना बिजनेस कानपुर से दिल्ली ले गए और यहीं पर रह रहे हैं। इस कंपनी की फैक्टरी अहमदाबाद में लगाई गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | कानपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited