Kaushambi Blast: पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट से दहला कौशांबी, 7 लोगों की मौत, कई घायल, बढ़ सकता आंकड़ा

Kaushambi Firecracker Factory Blast: यूपी के कौशाम्बी में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। ब्लास्ट में 10 लोग झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

Kaushambi Firecracker Factory Blast

कौशाम्बीपटाखा फैक्टी विस्फोट

Kaushambi Firecracker Factory Blast: कौशाम्बी में रविवार की दोपहर एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट से 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, ब्लास्ट में 10 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, करीब 25 से ज्यादा लोग फैक्ट्री में फंसे हुए हैं। घटना कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी महेवा रोड की है। पटाखा फैक्टी में लगातार अभी भी विस्फोट जारी है, जिससे राहत बचाव कार्य में परेशानी हो रही है। भयानक विस्फोट से कई किलोमीटर दूर तक पटाखों के टुकड़े उड़कर पहुंचे हैं। फैक्ट्री में फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने का प्रयास जारी है। पुलिस और जनता मदद में जुटी है।

रिहायशी इलाके से दूर है फैक्ट्री

कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी पुलिस चौकी के पास की घटना बताई जा रही है। एसपी ब्रिजेश श्रीवास्तव ने बताया कि भरवारी में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई है। जानकारी के मुताबिक, चार लोगों की मौत हो गई है और कुछ लोग घायल हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। फैक्ट्री रिहायशी इलाके से काफी दूर है। बचाव अभियान जारी है। उन्होंने, कहा मालिक के पास निर्माण और बिक्री का लाइसेंस था। बाकी ब्लास्ट कैसे हुआ है इसकी जांच की जाएगी। पुलिस अधीक्षक (अग्निशमन) और कई एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं। आग पर लगभग काबू पा लिया गया है और बचाव कार्य किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के समुचित उपचार के दिए निर्देश। वहीं, डीप्टी सीएम केशव मौर्य ने ब्लास्ट में कई लोगों के हताहत होने की सूचना को अत्यंत दुःखद बताया है। उन्होंने कहा- प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

हरदा ब्लास्ट की पुनरावृत्ति

कौशांबी की इस घटना मध्य प्रदेश के हरदा ब्लास्ट की याद दिला दी है। हरदा पटाखा कारखाने में हुये विस्फोट में 11 लोगों की मौत हुई थी और 175 लोग घायल हुए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited