Kolkata Metro: दुर्गा पूजा के लिए 11 अक्टूबर तक रातभर चलेगी मेट्रो

दुर्गा पूजा के अवसर पर कोलकाता में गुरुवार और शुक्रवार को ब्लू लाइन पर दक्षिणेश्वर-न्यू गरिया कॉरिडोर पर रात भर मेट्रो चलेगी। साथ ही ग्रीन लाइन पर भी आधी रात तक मेट्रो चलाई जाएगी। इसके अलावा कुछ अहम स्टेशनों पर यात्रियों की मदद और प्राथमिक चिकित्सा के लिए बूथ भी लगाए जाएंगे।

Kolkata Metro

कोलकाता मेट्रो

Kolkata Metro on Durga Puja: दुर्गा पूजा के अवसर पर यात्रियों की सुविधा के लिए आज से 11 अक्टूबर तक ब्लू लाइन पर रातभर मेट्रो चलेगी। त्योहार के मौके पर होने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है कि दक्षिणेश्वर-न्यू गरिया कॉरिडोर पर सप्तमी के दिन गुरुवार और अष्टमी-नवमी पर शुक्रवार को रात भर मेट्रो का संचालन होगा। इस दौरान ग्रीन लाइन पर सेक्टर पांच से सियालदह तक आधी रात तक मेट्रो चलेगी। वहीं एस्प्लेनेड से हावड़ मैदान तक रात 1:45 बजे तक मेट्रो संचालित की जाएगी।

यात्रियों की सहायता के लिए स्टेशन पर बूथ

मेट्रो के एक अधिकारी के अनुसार दुर्गा पूजा के पंडाल में आने वाले लोगों की निगरानी के लिए करीब 100 अतिरिक्त कर्मचारी विभिन्न स्टेशनों पर तैनात रहेंगे। इसके अलावा स्टेशन पर ट्रेनों, एस्केलेटरों और लिफ्ट से जुड़ी किसी भी तकनीकी समस्या के समाधान के लिए प्रमुख स्थानों पर टीम तैनात की जाएगी। स्टेशन पर यात्रियों की सहायता के लिए "May I help you" बूथ भी लगाए जाएंगे। साथ ही कुछ स्टेशनों पर विशिष्ट प्राथमिक चिकित्सा चौकियां भी बनाई जाएंगी। ये सुविधा दमदम, महात्मा गांधी रोड, कालीघाट और हावड़ा मेट्रो स्टेशन पर मिलेगी।

स्टेशन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

अधिकारी के अनुसार मेट्रो परिसर में किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए 8 अक्टूबर पंचमी के दिन से 13 अक्टूबर एकादशी तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पूजा समारोह के दौरान अधिकारी मेट्रो रेल भवन स्थित केंद्रीय नियंत्रण रूम से लोगों पर कड़ी नजर रखेंगे। जिससे यात्री की सुरक्षा और कुशल परिचालन को सुनिश्चित किया जा सके। इसके अलावा दमदम, काालीघाट और दक्षिणेश्वर जैसे अहम स्टेशनों पर अतिरिक्त आरपीएफ और अन्य टीमें भी तैनात की जाएंगी। साथ ही स्टेशनों पर त्वरित प्रकिया दल (Quick Response Teams) और आपदा प्रबंधन दल को भी तैनात किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। शहर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited