Kota Suicide: कोटा में एक और स्टूडेंट फंदे से लटका, JEE की कर रहा था तैयारी; बिहार का रहने वाला था छात्र

कोटा में एक और छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि छात्र बिहार के मोतिहारी का रहने वाला था, जो कोटा में पिछले दो सालों से जेईई की तैयारी कर रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतक के परिवार के आने के बाद पोस्टमार्टम किया जाना है-

kota

कोटा में एक और सुसाइड

Kota Suicide: कोटा से एक और छात्र के सुसाइड का मामला सामने आया है। जहां शनिवार की रात छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार छात्र बिहार के मोतिहारी जिले का रहने वाला था। वह पिछले दो सालों से यहां रहकर इंजीनियरिंग प्रतियोगी परीक्षा जेईई की पढ़ाई कर रहा था। घटना की खबर मिलते ही कोटा महावीर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के परिवारवालों को घटनी की सूचना दे दी है। छात्र के परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।
कोटा में एक और सुसाइड
जानकारी के अनुसार छात्र का नाम आयुष है, जो यहां पिछले 2 सालों से तलवंड़ी एरिया के एक पीजी में रहकर जेईई की तैयारी में जुटा हुआ था। फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है। मृतक के परिवार को घटना की सूचना दे दी गई है। परिवरा के पहुंचने के बाद शव को पोस्टमार्टम होगा। वहीं पीजी में छात्र के कमरे की छानबीन की गई है। मृतक के परिवार के आने के बाद ही मामले की कोई स्थिति क्लियर होगी।
जेईई की तैयारी कर रहा था छात्र
आपको बता दें कि कोटा में आए दिन छात्रों के सुसाइड के मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि, जिला प्रशासन की ओर से छात्रों को तनाव से दूर रखने के लिए अभियान भी चलाए जा रहे हैं। लेकिन इस पर अभी पूरी तरह काबू नहीं किया जा सका है। जानकारी के अनुसार इस का यह 10वां आत्महत्या का मामला है। वहीं दुख की बात है कि पिछले साल भी यहं कोटा में करीब दो दर्शन छात्रों की जान गई थी।
रोशनदान से लगाई फांसी
पुलिस ने आगे बताया कि वह महावीर नगर इलाके के सम्राट चौक के पास एक पीजी में रह रहा था। रात तक वह कमरे से बाहर नहीं आया तो साथियों ने दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। स्टूडेंट के दरवाजा नहीं खोलने पर पीजी संचालक ने पुलिस को जानकारी दी।
पुलिस कर रहीं मामले की जांच
महावीर नगर पुलिस मौके पर पहुंची। कमरे के अंदर स्टूडेंट फंदे पर लटका हुआ था, उसने रोशनदान पर फंदा लगाया था। छात्र को उतार कर न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल जब उसे ले जाया गया, तो डॉक्टर ने वहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया। अभी इस पूरे घटनाक्रम की महावीर नगर थाना पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। छात्र के रूम से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited