Live Updates

किसान आंदोलन न्यूज़: किसानों ने 16 फरवरी को बुलाया भारत बंद, हरियाणा में 17 तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं

Kisan Andolan 2024 in Delhi News in Hindi, (दिल्ली किसान आंदोलन लाइव न्यूज़ ), Farmers Protest Latest News Today, Live News on Kisan Andolan: दिल्ली कूच के लिए पंजाब के अलग-अलग जिलों से किसान संगठन ट्रैक्टरों के जरिए पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर अड़े हैं। किसानों ने 16 फरवरी को ग्रामीण भारत बंद का ऐलान किया है। आंदोलन की ताज़ा ख़बर, पल-पल अपडेट के लिए जुड़े रहिए।

किसान आंदोलन न्यूज़: किसानों ने 16 फरवरी को बुलाया भारत बंद, हरियाणा में 17 तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं

किसान आंदोलन LIVE

Kisan Andolan 2024 News in Hindi,(किसान आंदोलन लाइव न्यूज़ ): हरियाणा में 17 तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं। दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर साधा निशाना।सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर आवाजाही बंद। किसान आंदोलन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। किसानों और केन्द्र सरकार के बीच आज बैठक शाम बैठक होगी। ये बैठक गुरुवार शाम को 5 बजे चंडीगढ़ में होगी। किसानों को केंद्र सरकार से बातचीत के लिए बुलाया गया है। किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में फिर से ट्रैफिक व्यवस्था को बदला गया है, पंजाब से शंभू बॉर्डर आ रहे 5000 हजार किसानों को रोकने के लिए हरियाणा पुलिस समेत दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये है। जहां एक तरफ हरियाणा सरकार प्रदेश के 7 जिलों अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा और डबवाली में 15 फरवरी तक इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश जारी किया है।

Feb 15, 2024 | 07:45 PM IST

किसान आंदोलन: हरियाणा में 17 तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं

हरियाणा में किसान आंदोलन के चलते इंटरनेट सेवाएं 17 फरवरी तक बंद रहेगी। अंबाला कुरुक्षेत्र कैथल जींद हिसार फतेहाबाद सिरसा और डबवाली में इंटरनेट की बंदी रहेगी।
Feb 15, 2024 | 07:13 PM IST

किसान आंदोलन: सीमा पर सैनिक और देश के लिए किसान लड़ रहे-राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रदर्शनकारी किसान देश के लिए वैसे ही लड़ रहे हैं, जैसे सीमा पर सैनिक लड़ते हैं। गांधी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और कर्ज माफी पर कानून बनाने सहित अपनी मांगों के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए किसानों द्वारा किए गए ‘दिल्ली चलो’ विरोध मार्च का जिक्र कर रहे थे।
Feb 15, 2024 | 06:43 PM IST

किसान आंदोलन: दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी देने समेत किसानों से किए गए वादे पूरे नहीं किए।
Feb 15, 2024 | 06:32 PM IST

किसान प्रदर्शन : कड़ी सुरक्षा के बीच बोर्ड परीक्षाएं आयोजित

किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली के टिकरी बॉर्डर और उसके आस-पास के इलाकों में लागू किए गए कड़े सुरक्षा उपायों के बीच बृहस्पतिवार को बोर्ड परीक्षाएं बिना किसी परेशानी के आयोजित की गईं और परीक्षा के आयोजन में कोई देरी नहीं हुई। विद्यार्थियों को टिकरी सीमा के पास उनके संबंधित परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में मदद करने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बलों के अधिकारियों द्वारा वाहनों की व्यवस्था की गई थी।
Feb 15, 2024 | 05:43 PM IST

Farmers Protest: किसानों ने 16 फरवरी को बुलाया भारत बंद

किसानों ने 16 फरवरी को भारत बंद बुलाया है। वहीं, हरियाणा और पंजाब के कई बॉर्डर पर किसान दिल्ली चलो मार्च के लिए अड़े हैं।
Feb 15, 2024 | 04:18 PM IST

Punjab Farmers Protest: जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो टोल प्लाजा पर प्रदर्शन

होशियारपुर में किसानों ने जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो टोल प्लाजा पर प्रदर्शन किया। दोआबा किसान कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष जंगवीर सिंह चौहान के नेतृत्व में किसानों ने चोलांग और हरसे मानसर में टोल प्लाजाओं का घेराव किया और वहां धरना दिया।
Feb 15, 2024 | 04:17 PM IST

Punjab Farmers Protest: किसानों पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ पंजाब में पटरियों पर बैठे प्रदर्शनकारी

‘दिल्ली चलो’ आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ हरियाणा पुलिस की कार्रवाई को लेकर पंजाब में कई स्थानों पर किसानों के पटरियों पर बैठने के बाद बृहस्पतिवार को दिल्ली-अमृतसर मार्ग पर कुछ ट्रेनों को दूसरे मार्गों से भेजा गया।किसानों ने कई टोल प्लाजा पर धरना भी दिया और अधिकारियों पर यात्रियों से पथकर नहीं लेने के लिए दबाव बनाया।
Feb 15, 2024 | 04:03 PM IST

Kisan Andolan: किसान आंदोलन से कई ट्रेनों का बदला रूट

किसान आंदोलन के चलते कई ट्रेनों का रूट बदला गया है। जानकारी के अनुसार, शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस और पठानकोट-दिल्ली एक्सप्रेस का रूट बदल गया है। शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस ट्रेन अमृतसर के बजाय लुधियाना जंक्शन से दिल्ली के रवाना होगी। वहीं पठानकोट-दिल्ली एक्सप्रेस अंबाला की बताया धूरी से होते हुए दिल्ली जाएगी।
Feb 15, 2024 | 03:33 PM IST

Kisan Andolan Live: कुंडली बॉर्डर को बनाया अभेद्य किला

दिल्ली कूच करने की तैयारी कर किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए हैं। पुलिस ने कुंडली बॉर्डर पर सीमेंट बैरिकेड्स की दीवार तैयार की है और कंक्रीट डाली है। इस बॉर्डर को अभेद्य किले के तौर पर तैयार किया गया है।
Feb 15, 2024 | 03:09 PM IST

Kisan Andolan Live: किसान आंदोलन पर केंद्र की अहम बैठक

किसान आंदोलन के चलते पूरी दिल्ली और हरियाणा के 15 जिलों में धारा 144 लागू की गई है। इसके चलते आज शाम 5 बजे केंद्र की एक अहम बैठक का आयोजन किया जाएगा।
Feb 15, 2024 | 02:54 PM IST

मंत्रियों से बात करें पीएम मोदी- सरवन सिंह पंधेर

केंद्र सरकार की एक समिति के साथ बैठक से पहले किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने बृहस्पतिवार को कहा कि किसानों के मुद्दों को हल करने के लिए प्रधानमंत्री को समिति में शामिल तीनों केंद्रीय मंत्रियों से बात करनी चाहिए। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी वाला कानून बनाने सहित किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर यहां शाम पांच बजे किसान नेताओं से मुलाकात करेंगे।
Feb 15, 2024 | 01:48 PM IST

किसान आंदोलन Live: सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर आवाजाही बंद

किसानों के 'दिल्ली चलो' आंदोलन का बृहस्पतिवार को तीसरा दिन है और दिल्ली व हरियाणा के बीच दो प्रमुख सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही बंद है, जबकि राष्ट्रीय राजधानी में महत्वपूर्ण स्थानों पर दंगा रोधी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। हरियाणा से लगी दो सीमाएं - टिकरी और सिंघू - बंद हैं जबकि उत्तर प्रदेश से लगी गाजीपुर सीमा पर सुरक्षा कर्मियों की निगरानी में आवाजाही की अनुमति दी गई है।
Feb 15, 2024 | 12:54 PM IST

किसान आंदोलन: दिल्ली पुलिस की तैयारी चाक-चौबंद

दिल्ली पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि वे प्रदर्शनकारियों के आगे बढ़ने पर उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की तैयारी चाक-चौबंद है और उसने पहले ही बड़ी संख्या में आंसू गैस के गोले जमा कर लिए हैं। साथ ही मध्य प्रदेश के ग्वालियर के टेकनपुर स्थित बीएसएफ की ‘टियर स्मोक यूनिट’ (टीएसयू) से 30,000 गोलों की नयी खेप मंगाई गई है।
Feb 15, 2024 | 12:37 PM IST

Delhi Kisan Andolan Live Updates: दिल्ली पुलिस ने मंगवाए आंसू गैस के 30,000 गोले

किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन कर रहे हैं और फिलहाल सैकड़ों किसान सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं, वहीं सुरक्षाकर्मी उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में घुसने से रोकने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। दिल्ली पुलिस ने अपनी इन्हीं तैयारियों के तहत आंसू गैस के 30,000 गोले मंगवाए हैं।
Feb 15, 2024 | 11:47 AM IST

Delhi Kisan Andolan: दिल्ली में भारी ट्रैफिक जाम , जीटी करनाल रोड पर रेंग रहे वाहन

Feb 15, 2024 | 12:38 PM IST

किसान आंदोलन की न्यूज़: शंभू सीमा पर ड्रोन का पंतग से मुकाबला कर रहे हैं किसान

हरियाणा और पंजाब की शंभू सीमा पर पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले दागने के लिए तैनात किये गये ड्रोन का मुकाबला करने के लिए बुधवार को युवा किसानों ने पतंग का सहारा लिया। पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले दागने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किये जाने से प्रदर्शनकारियों में खासा रोष है। इसके कारण कई प्रदर्शनकारी घायल हो गये हैं।
Feb 15, 2024 | 08:43 AM IST

सरवन सिंह पंधेर ने कहा- दिल्ली में शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन की दी जानी चाहिए अनुमति

Feb 15, 2024 | 08:16 AM IST

आज होने वाली बैठक पर आया सरवन सिंह पंधेर का बयान

Feb 15, 2024 | 12:38 PM IST

किसान आंदोलन Live: आज होगी सरकार के साथ किसानों की बैठक, 3 केंद्रीय मंत्री होंगे शामिल

किसान आंदोलन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। किसानों और केन्द्र सरकार के बीच आज बैठक शाम बैठक होगी। ये बैठक गुरुवार शाम को 5 बजे चंडीगढ़ में होगी। किसानों को केंद्र सरकार से बातचीत के लिए बुलाया गया है।
Feb 15, 2024 | 07:33 AM IST

सिंघू बॉर्डर पर वाहनों की आवाजाही पर रोक

बुधवार को सिंघु और टिकरी सीमाओं पर बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। इससे दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ। हरियाणा से सटे सिंघु और टिकरी बॉर्डर को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया। इसके कारण दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर भारी ट्रैफिक देखने को मिल रहा है।
Feb 15, 2024 | 07:29 AM IST

किसानों पर निगरानी के लिए पांच ड्रोन तैनात

किसानों पर निगरानी के लिए पुलिस ने पांच ड्रोन तैनात किए हैं। ये ड्रोन 24 घंटे किसानों की निगरानी कर रहे है। वहीं दिल्ली पुलिस टिकरी बॉर्डर पर ड्रोन के जरिए निगरानी कर रही है। वहीं, सिंघु बॉर्डर पर 3 लेयर सिक्योरिटी के जरिए किसानों पर नजर रखी जा रही है।
Feb 15, 2024 | 12:38 PM IST

किसान आंदोलन न्यूज़ 2024: बॉर्डर बंद होने से NCR आने वाले ग्राहकों में 75% कमी

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली की सीमाओं को सील किया गया है और वहां पर सुरक्षा की कड़क व्यवस्था की गई है। जिसके चलते कारोबारियों को नुकसान हो रहा है। एनसीआर में थोक बाजारों में ग्राहकों के आवागमन पर भारी कमी आई है। अनुमान के अनुसार दो दिनों से लगभग 75 % प्रतिशत ग्राहक कम हुए है।
Feb 15, 2024 | 06:16 AM IST

दिल्ली जिले और बॉर्डर्स पर 30 हजार पुलिसकर्मी तैनात

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली पुलिस पिछली बार वाली कोई गलती दोहराना नहीं चाहती। इसके चलते बॉर्डर पर इस पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने भी पुलिस आयुक्त को किसानों को दिल्ली में नही घुसने देने के आदेश दिए हैं। इस कारण दिल्ली जिले समेत गाजीपुर, सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर 30 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।
Feb 15, 2024 | 12:39 PM IST

किसान आंदोलन: दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस ने जारी की नई एडवाइजरी

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में फिर से ट्रैफिक व्यवस्था को बदला गया है। किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए दिल्ली के सभी बॉर्डरों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। साथ ही दिल्ली से बाहर आने-जाने वाले ट्रैफिक रूट्स पर भी बदलाव किया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नई एडवाइजरी जारी करके रूट के बारे में जानकारी साझा की है।
Feb 14, 2024 | 11:05 PM IST

किसानों के मुद्दों को सुलझाने में मदद के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को शामिल किया गया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को विशेष रूप से पंजाब के किसानों के मुद्दों का समाधान तलाशने में सहायता के लिए शामिल किया गया है। किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी की ओर मार्च करने का आह्वान किया है और जिसे पुलिस और अन्य सुरक्षा कर्मियों ने कई तरह के अवरोधक लगाकर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया है। आंदोलनकारी किसानों के साथ बातचीत अब तक बेनतीजा रही है और समाधान तलाशने के लिए उत्तर प्रदेश के किसान नेता एवं पूर्व कृषि मंत्री सिंह को बुधवार को बुलाया गया था। सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की और किसानों के विरोध प्रदर्शन और मुद्दों के समाधान के तरीकों पर चर्चा की।
Feb 14, 2024 | 10:14 PM IST

एमएसपी पर किसानों से वादाखिलाफी की गई- कांग्रेस

कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र सरकार पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के मुद्दे पर किसानों से झूठ बोलने एवं वादाखिलाफ़ी करने का आरोप लगाया और कहा कि इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिए। पार्टी ने यह भी दावा किया कि सिर्फ कांग्रेस की ‘किसान न्याय गारंटी’ से ही किसानों की फसल के लिए स्वामीनाथ आयोग की अनुशंसा के मुताबिक एमएसपी सुनिश्चित हो सकती है।
Feb 14, 2024 | 09:40 PM IST

मुजफ्फरनगर में महापंचायत

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को कहा कि देश में प्रदर्शनकारी किसानों पर हो रहे "अत्याचार" पर चर्चा के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में महापंचायत आयोजित की जाएगी। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और हरियाणा के किसानों और बीकेयू के कार्यकर्ताओं से सिसौली के 'किसान भवन' में आयोजित होने वाली महापंचायत में शामिल होने का आह्वान किया गया है।
Feb 14, 2024 | 08:17 PM IST

किसान नेताओं, तीन केंद्रीय मंत्रियों के बीच बृहस्पतिवार को बैठक होगी

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) के नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने यहां कहा कि केंद्रीय मंत्रियों का एक दल बृहस्पतिवार शाम को किसान नेताओं के साथ बैठक करेगा। किसान नेता ने कहा कि बैठक केंद्रीय मंत्रियों-अर्जुन मुंडा, पीयूष गोयल और नित्यानंद राय के साथ होगी। दोनों पक्षों के बीच यह तीसरे दौर की बैठक होगी।
Feb 14, 2024 | 07:56 PM IST

किसानों के साथ मीटिंग में क्या हुआ

केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों के साथ किसान नेताओं की वर्चुअल बैठक के समापन के बाद किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा कि आज (विभिन्न मुद्दों पर) एक लंबी चर्चा हुई। लेकिन (बैठक में) हमारी प्राथमिकता यह थी कि (राज्य की सीमाओं पर) सामान्य स्थिति बहाल की जाए। हमें केंद्र सरकार से एक पत्र मिला है जिसमें कल (चंडीगढ़ में) बैठक आयोजित करने का आह्वान किया गया है।
Feb 14, 2024 | 07:28 PM IST

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर भारी ट्रैफिक

किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के मद्देनजर पुलिस द्वारा बैरिकेड्स लगाए जाने के कारण दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर भारी ट्रैफिक जाम देखा गया। सैकड़ों गाड़िया सड़क पर रेंगती नजर आईं।
Feb 14, 2024 | 07:26 PM IST

गाजीपुर सीमा पर आवाजाही निर्बाध रही

किसानों के दिल्ली कूच के दूसरे दिन बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की उत्तर प्रदेश के साथ लगने वाली गाजीपुर सीमा पर आवाजाही निर्बाध रही जबकि हरियाणा के साथ लगने वाली सिंघू एवं टिकरी सीमाओं पर यह पूर्ण रूप से बंद रहा। किसानों के आंदोलन के कारण राष्ट्रीय राजधानी में कड़ी सुरक्षा है और बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। हरियाणा के साथ लगने वाली सीमा बिंदुओं पर तथा मध्य दिल्ली में आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए अवरोधक भी लगाए गए हैं।
Feb 14, 2024 | 05:54 PM IST

किसानों के साथ होगी मीटिंग

आज शाम किसानों के साथ सरकार की बैठक। केंद्रीय मंत्रियों के साथ शाम 7 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे किसान नेता
Feb 14, 2024 | 05:27 PM IST

पंजाब-हरियाणा सीमाओं पर डटे किसान

जारों किसान बुधवार सुबह एक बार फिर अपना ‘दिल्ली चलो’ मार्च शुरू करने के लिए पंजाब-हरियाणा की दो सीमाओं पर डटे रहे। वहीं, अंबाला के पास शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। पुलिस ने हरियाणा के जींद जिले में दाता सिंहवाला-खनौरी बॉर्डर पर भी आंसू गैस के गोले दागे। पुलिस ने किसानों के ट्रैक्टर को रोकने के लिए भारी संख्या में अवरोधक लगाए हैं।
Feb 14, 2024 | 05:00 PM IST

केंद्र सरकार को किसानों की मांगें माननी चाहिए : पायलट

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने बुधवार को दावा किया कि केंद्र सरकार की जिद और अड़ियल रवैये के कारण किसान एक फिर आंदोलन करने को मजबूर हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार, किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं कर रही है।
Feb 14, 2024 | 04:33 PM IST

किसान आंदोलन लाइव: कृषि मंत्रालय ने किसानों से फोन पर की बात

हरियाणा-पंजाब के शंभू बॉर्डर पर किसान अड़े हैं। दिल्ली चलो अभियान के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में कृषि मंत्रालय ने किसानों से फोन पर बात कर मसले को हल करने की पहल की है।
Feb 14, 2024 | 04:00 PM IST

शंभू बॉर्डर Live: किसानों ने मंगाए पानी के टैंकर

प्रदर्शनकारी किसानों ने हरियाणा पुलिस द्वारा छोड़े गए आंसू गैस के गोले के प्रभाव को कम करने के लिए पानी के टैंकरों की भी व्यवस्था की है। किसान आंसू गैस के गोले के प्रभाव को सीमित करने के लिए पानी की बोतलें और गीले कपड़े भी ले जाते दिखे।
Feb 14, 2024 | 03:34 PM IST

Kisan Andolan: पंजाब-हरियाणा सीमाओं पर डटे किसान

सैकड़ों किसान बुधवार सुबह एक बार फिर अपना ‘दिल्ली चलो’ मार्च शुरू करने के लिए पंजाब-हरियाणा की दो सीमाओं पर डटे रहे। वहीं, अंबाला के पास शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे।
Feb 14, 2024 | 02:42 PM IST

शंभू बॉर्डर live: प्रदर्शनकारी किसानों पर पानी की बौछार

हरियाणा-पंजाब के शंभू बॉर्डर पर किसान अड़े हैं। दिल्ली चलो अभियान के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस और किसान समर्थकों के बीच टकराव की स्थिति देखी जा रही है। पथराव और आंसू गोलों के बाद अब पुलिस ने किसानों पर पानी की बौछारें करनी शुरू कर दी हैं।
Feb 14, 2024 | 02:32 PM IST

किसान आंदोलन Live: एमएसपी को लेकर बोले हरियाणा के मंत्री

Feb 14, 2024 | 01:28 PM IST

Kisan Andolan: सिंघू-टिकरी सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही रोक

किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च के मद्देनजर पुलिस ने सिंघू और टिकरी सीमाओं पर कई स्तर के अवरोधक लगाकर वाहनों की आवाजाही रोक दी, जिससे बुधवार को दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ। हरियाणा से सटी सिंघु और टिकरी सीमाएं यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं जबकि गाजीपुर बॉर्डर पर अभी भी विनियमित तरीके से वाहनों की आवाजाही की अनुमति है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited