यूपी में सर्दी की दस्तक! रात में लुढ़का पारा, गुलाबी ठंड का हो रहा एहसास, दिन अभी भी गर्म; जानें आज का मौसम

आज का मौसम यूपी, 16 October 2024 UP mein Aaj ka Mausam kaisa Rahega: उत्तर प्रदेश में आज पूर्वी और पश्चिमी दोनों हिस्सों में मौसम शुष्क रहने वाला है। इस दौरान तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। लेकिन कहीं भी बारिश की कोई संभावना नहीं है।

UP Weather Forecast.

यूपी का मौसम

UP Aaj Aur kal ka Mausam kaisa Rahega: उत्तर प्रदेश में ठंड धीरे-धीरे दस्तक देने लगी है। रात का मौसम काफी हद तक बदल गया है। प्रदेश में तड़के सुबह रात में हल्की ठंडक महसूस हो रही है। हालांकि दिन में अभी भी तेज धूप निकलने की वजह से गर्मी का अहसास हो रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि दिवाली से पहले यूपी का मौसम करीब पूरी तरह से बदल सकता है और ठंडक का असर भी बढ़ने के आसार हैं। फिलहाल रात के समय तापमान में भी कमी देखने को मिल रही है। यूपी का मौसम अभी कुछ दिन दिन ऐसा ही बना रह सकता है।

यूपी में आज शुष्क रहेगा मौसम

अगले 24 घंटे में यूपी के मौसम में कोई बड़ा बदलाव होने के आसार नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी और पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान कहीं भी बारिश होने की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। प्रदेश में करीब एक हफ्ते तक कहीं भी किसी भी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया गया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दिन गुजरने के साथ ही तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। आगामी दिनों में रात के समय धीरे-धीरे ठंड बढ़ने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें - Delhi NCR Weather: राजधानी दिल्ली में गुलाबी ठंड की दस्तक, आबोहवा भी बिगड़ी; जानें आज का मौसम

20 डिग्री से नीचे कई जिलों का तापमान

यूपी के कई जिलों में मंगलवार को न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की गई है। कई जिलों का तापमान 20 डिग्री से भी नीचे रिकॉर्ड किया गया है। इनमें मेरठ, बरेली, मुजफ्फरनगर, शाहजहांपुर और नजीबाबाद जैसे कई जिले शामिल हैं। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में सबस कम न्यूनतम तापमान नजीबाबाद में 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं मुजफ्फरनगर में 18.6 डिग्री, बरेली में 18.9 डिग्री, मेरठ में 19 डिग्री, शाहजहांपुर में 19.6 डिग्री और अलीगढ़ में 19.8 डिग्री तापमान रहा। वहीं हमीरपुर और बस्ती जिले में अधिकतम तापमान 30 डिग्री से नीचे पहुंच गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लखनऊ (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited