यूपी में फिर जोर पकड़ेगा मॉनसून, आज 14 जिलों में बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की भी संभावना

आज का मौसम यूपी, 16 September 2024 UP mein Aaj ka Mausam kaisa Rahega: उत्तर प्रदेश में आज 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही बिजली गिरने और बादल गरजने की भी संभावना जताई गई है। आइए जानतें है कि कहां-कहां पर आज बारिश के आसार हैं।

UP Weather

यूपी का मौसम

UP Aaj Aur kal ka Mausam kaisa Rahega: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से तेज धूप निकल रही थी और बारिश में कमी आ गई थी। जिसके चलते गर्मी और उमस बढ़ गई थी। लेकिन अब फिर से यूपी का मौसम बदलने वाला है। आज कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। सोमवार को 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने आज से लेकर 18 सितंबर तक कई जगहों पर भारी बारिश के आसार जताएं हैं। जिसके बाद फिर कुछ दिनों तक भारी बारिश का कोई अलर्ट नहीं है।

यूपी में आज कहां-कहां होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को पश्चिमी यूपी की तुलना में पूर्वी यूपी में अधिक बारिश होने की संभावना है। पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी संभावना जताई गई है। इसको लेकर कई जिलों में चेतावनी भी जारी की गई है। इस दौरान कही-कहीं बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका है। IMD के अनुसार आज प्रयागराज, प्रतापगढ़, सोनभद्र, चित्रकूट, कौशाम्बी, मिर्ज़ापुर, वाराणसी, गाजीपुर, मऊ, संतरविदास नगर, चंदौली और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

इन जिलों में मेघगर्जन, वज्रपात का अलर्ट

यूपी के चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, प्रतापगढ़, चंदौली, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर, श्रावस्ती, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, अंबडकरनगर और बांदा मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना जताई गई है। साथ ही गोरखपुर, संत कबीर नगर, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, आजमगढ़ और मऊ में भी बादल गरजने और बिजली गिरने का अलर्ट जारी हुआ है।

आने वाले दिनों में यूपी का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार 17 सितंबर को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इस दौरान दोनों हिस्सों में भारी बारिश के आसार हैं। साथ ही मेघगर्जन और वज्रपात की भी आशंका है। 18 सितंबर को पश्चिमी यूपी में अनेक स्थानों पर बारिश हो सकती है। वहीं पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं। इस अवधि में दोनों हिस्सों में भारी बारिश के साथ ही बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है। जिसके बाद 19 से 21 सितंबर तक पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश के आसार हैं। इस दौरान कहीं भी भारी बारिश का अलर्ट नही हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited