उत्तरप्रदेश की बड़ी खबरें, 26 अगस्त 2023: इलाहाबाद कोर्ट का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में 28 को सुनवाई, करंट लगने से तीन की मौत

Uttar Pradesh News in Hindi, Uttar Pradesh Ki Taaja Khabar (आज की उत्तरप्रदेश की ताजा न्यूज लाइव, आज के उत्तरप्रदेश समाचार) 25 अगस्त 2023: सोशियल मीडिया पर एक विडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसको लेकर राहुल गांधी ने ट्विट कर कहा एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता।

Uttar Pradesh Ki Taaja Khabren

Uttar Pradesh Ki Taaja Khabren

तस्वीर साभार : भाषा
Uttar Pradesh Ki Taaja Khabar (आज की उत्तरप्रदेश की ताजा न्यूज़ लाइव, आज के उत्तरप्रदेश समाचार) 26 अगस्त 2023 LIVE : नेहा पब्लिक स्‍कूल से शिक्षक जगत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। वहीं, अदालत ने माफिया-नेता मुख्तार अंसारी की ओर से दाखिल धनशोधन के एक मामले में क्लीन चिट दिए जाने का अनुरोध करने वाली याचिका खारिज कर दी है। हालांकि अदालत ने निघासन दोहरे हत्याकांड और सामूहिक बलात्कार मामले में दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई और कुल 46,000 रुपये का जुर्माना लगाया। उत्तरप्रदेश के सभी जिलों-कस्बों की सभी छोटी-बड़ी खबरें आप एक साथ इस जगह पढ़ पाएंगे। दिनभर आप इस पेज पर बने रहे और अपने इलाके की लेटेस्ट अपडेट जानते रहें।
  • शुक्रवार को मुजफ्फरनगर के प्राइवेट स्कूल नेहा पब्लिक स्‍कूल से शिक्षक जगत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला टीचर एक बच्चे को पांच का पहाड़ा न याद होने को लेकर पुरी क्लास के सहपाठियों से पिटवाती है और किसी विशेष समुदाय को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी भी करती है। सोशियल मीडिया पर इसका विडियो जम कर वायरल हो रहा है। जिसको लेकर राहुल गांधी ने भी ट्विट कर कहा कि 'मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का जहर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफरत का बाजार बनाना-एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता'।
  • केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने माफिया-नेता मुख्तार अंसारी की ओर से दाखिल धनशोधन के एक मामले में क्लीन चिट दिए जाने का अनुरोध करने वाली याचिका खारिज कर दी है।
  • लखीमपुर खीरी जिले की एक अदालत ने निघासन दोहरे हत्याकांड और सामूहिक बलात्कार मामले में दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई और कुल 46,000 रुपये का जुर्माना लगाया।
  • इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने शुक्रवार को केंद्रीय कैबिनेट सचिव और केन्द्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण के मुख्य आयुक्त को गुटखा विज्ञापन में नजर आने वाले फिल्मी सितारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाले पहले के ज्ञापन का जवाब नहीं देने पर नोटिस जारी किया।
  • इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राज्य सरकार को पुलिस विभाग के भीतर जवाबदेही की एक प्रभावी प्रणाली के लिए नियम बनाने पर विचार करने को कहा।
  • गाजियाबाद जिले के विजयनगर थाना क्षेत्र के सिद्धार्थ विहार समूह आवास योजना में एक निर्माण स्थल पर शुक्रवार दोपहर तीन मजदूरों की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को जब यह घटना हुई तब तीनों एक ट्रॉली को ऊपर की ओर खींच रहे थे, जो लोहे के तार से बंधी थी और उसमें पेंट था।
  • अयोध्या में राम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात प्रोविंशियल आर्म्ड कांस्टेबुलरी (पीएसी) के एक जवान की शुक्रवार सुबह गोली लगने से मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि कांस्टेबल कुलदीप त्रिपाठी (24) पीएसी की 25वीं बटालियन में तैनात थे। उन्हें अपने ही सर्विस हथियार से गोली लगी है ।
इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश प्रितिंकर दिवाकर काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में 28 अगस्त को सुनवाई करेंगे। वाराणसी की अदालत में दायर वाद की पोषणीयता को लेकर यह सुनवाई होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited