उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें, 30 सितंबर 2023: राज्यपाल का झांसी का दौरा रद्द, ज्ञानवापी मामले में आज होगी सुनवाई

Uttar Pradesh News in Hindi, Uttar Pradesh Ki Taaja Khabar (आज की उत्तर प्रदेश की ताजा न्यूज लाइव, आज के उत्तर प्रदेश समाचार) 30 सितंबर 2023: खबरों की इस कड़ी में आज हम आपको उत्तर प्रदेश बड़ी खबरें बताएंगे। ये है आज की ताजा खबरेंः

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें, 30 सितंबर 2023: राज्यपाल का झांसी का दौरा रद्द, ज्ञानवापी मामले में आज होगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें, 30 सितंबर 2023: राज्यपाल का झांसी का दौरा रद्द, ज्ञानवापी मामले में आज होगी सुनवाई

Uttar Pradesh Ki Taaja Khabar (आज की उत्तर प्रदेश की ताजा न्यूज लाइव, आज के उत्तर प्रदेश समाचार) 30 सितंबर 2023 LIVE : यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का झांसी का दौरा रद हो गया है। ज्ञानवापी विवाद मामले में आज जिला आदालत में सुनवाई होगी। बदायूं में बारावफात के जुलूस के दौरान धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यूपी पुलिस ने एक डॉक्टर को पंजीकृत पत्र भेजकर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों-कस्बों की सभी छोटी-बड़ी खबरें आप एक साथ इस जगह पढ़ पाएंगे। दिनभर आप इस पेज पर बने रहे और अपने इलाके की लेटेस्ट अपडेट जानते रहें। इन्हीं खबरों के साथ ही इन्हीं राज्यों के प्रमुख समाचार इस प्रकार हैः
  • यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का झांसी का दौरा रद हो गया है। दरअसल, वो यहां बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के 28वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाली थी। लेकिन अब राज्यपाल राजभवन से वर्चुअली जुड़ेंगी।
  • ज्ञानवापी विवाद मामले में आज जिला आदालत में सुनवाई होगी। बता दें इस मामले में ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यासजी के तहखाने को DM की निगरानी में सौंपने को लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट अपना पक्ष रखेगी।
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जल्द से जल्द राज्य राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एससीआरडीए) के गठन का शुक्रवार को निर्देश दिया ।
  • बदायूं में बारावफात के जुलूस के दौरान धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये सभी आरोपी प्रदेश में माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे थे।
  • कानपुर में मेडिकल उपकरण दुकान के मालिक को कथित तौर पर बुरी तरह से पीटने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की एक पार्षद के पति अंकित शुक्ला और उनके चार सहयोगियों ने शुक्रवार को यहां उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
  • हरदोई जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में कथित तौर पर मासूम से दुष्कर्म किया। बताया जा रहा है कि मौके पर मौजूद लोग मासूम की विडियो में बनाने लगे रहे, लेकिन किसी ने भी आरोपी को पकड़ने की जहमत नहीं की।
  • लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में एक नर्स ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मामला दहेज से जुड़ा हुआ है। दरअसल, ससुराल वाले नर्स को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे।
  • मेरठ जिले के किठौर निवासी एक प्लंबर की स्कूटी से कथित रूप से तमंचा बरामद होने के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में मेरठ पुलिस प्रशासन तीन पुलिसकर्मियों को इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है ।
  • यूपी पुलिस ने एक डॉक्टर को पंजीकृत पत्र भेजकर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और उन्हें तत्काल सुरक्षा मुहैया कराई ।
  • नोएडा में देश-विदेश के होटलों को रिव्यू देकर घर बैठे पैसा कमाने का झांसा देते हुए साइबर जालसाजों ने एक व्यक्ति के साथ 40.73 लाख रुपये की कथित रूप से ठगी कर ली।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited