Bareilly: भाई को IPS और फूफा को सचिव बता महिला सिपाही को लगाया चूना, किस्तों में करता रहा वसूली

उत्तर प्रदेश के बरेली में आरोपी ने महिला सिपाही को लाखों का चूना लगा दिया। आरोपी ने बताया कि उसके भाई आईपीएस और फूफा सचिव हैं और वह लोगों की नौकरी लगवाते हैं। इससे महिला सिपाही उसके झांसे में आ गई।

UP Police

नौकरी के नाम पर ठगी।

Fraud with Women Constable: यूपी के बरेली से एक महिला सिपाही से ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने अपने भाई को आईपीएस और अपने फूफा को अल्पसंख्यक मंत्रालय में सचिव बताकर महिला सिपाही को झांसे में लिया और उसे अच्छी नौकरी लगवाने की बात कही। इसके लिए महिला सिपाही से किस्तों में लाखों रुपये वसूले। फिलहाल महिला सिपाही एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) में तैनात हैं। अब महिला सिपाही ने बरेली के सीबीगंज थाने में मामला दर्ज करवाई है।

आरोपी ने भाई को बताया आईपीएस

महिला सिपाही ने पुलिस को बताया कि जब वह यूपीएससी की पढ़ाई कर रही थी, तब प्रतापगढ़ के रहने वाले एक युवक से उसकी बातचीत हुई। युवक ने बताया कि उसके भाई छत्तीसगढ़ में आईपीएस अधिकारी हैं। युवक ने बताया कि उसका भाई 2020 बैच के आईपीएस हैं। साथ ही युवक ने कहा कि उसके फूफा अल्पसंख्यक मंत्रालय में सचिव हैं।

नौकरी के नाम पर पैसों की मांग

युवक ने महिला सिपाही को बताया कि उसके फूफा लोगों की सरकारी मदरसों में नौकरी लगवाते हैं। महिला सिपाही युवक की बातों में आ गई और उसने आरोपी की बात को सच मान लिया। इसके बाद आरोपी ने महिला सिपाही से पैसों की डिमांड की।

आरोपी के झांसे में आई महिला सिपाही

महिला सिपाही ने बताया कि वह उसके झांसे में आकर अपने भाई की नौकरी लगवाने की बात की, जिस पर आरोपी ने उससे दो लाख रुपये मांगे। महिला ने इतने पैसे एक बार में देने में असमर्थता दिखाई तो आरोपी ने उससे किस्तों में 1.95 लाख रुपये वसूल लिए। इसके बाद फरवरी 2024 में मंत्रालय से पत्र जारी करवाने के नाम पर आरोपी ने महिला से फिर 30,000 रुपये मांगे, जिसके बाद महिला को ठगी का एहसास हुआ और उसने शिकायत दर्ज कराई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited