Bahraich Wolf Attack: बहराइच में पकड़ा गया एक और आदमखोर भेड़िया, दूसरे को पकड़ने के लिए ऑपरेशन जारी; देखें Video

Bahraich Wolf Attack: उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक और आदमखोर भेड़िया पकड़ा गया है। भेड़ियों ने अब तक कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। इससे पहले दो मादा और दो नर भेड़िए पकड़े जा चुके हैं।

Bahraich Wolf Attack

बहराइच में वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ एक और आदमखोर भेड़िया

मुख्य बातें
  • पकड़ा गया एक और आदमखोर भेड़िया
  • भेड़िओं को पकड़ने के लिए ऑपरेशन जारी
  • ये आदमखोर भेड़िए कई लोगों को बना चुके है अपना शिकार
Bahraich Wolf Attack: उत्तर प्रदेश के बहराइच में आतंक का पर्याय बन चुका एक और आदमखोर भेड़िया मंगलवार की सुबह वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया। उसके पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। दो मादा व दो नर भेड़िया पहले पकड़े जा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, बीते मार्च माह से हरदी थाना क्षेत्र के कई गांवों में भेड़िए ने कई हमले किए। आठ मासूमों समेत दस लोगों को अपना शिकार बनाया। 37 से अधिक लोग घायल हुए। चार पिंजरे, आठ थर्मोसेंसर कैमरे लगाए गए। थर्मल ड्रोन से निगरानी शुरू की गई। बीते दिनों चार भेड़िए पकड़े गए थे। कुनबे के अन्य भेड़िए चकमा देकर वहां से भाग निकले। वन विभाग ने फिर से उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया। आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद मंगलवार की सुबह मादा भेड़िया सिसैया चूरामणि के हरिबक्स पुरवा के निकट लगे वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गई। वनकर्मी उसे रेंज कार्यालय ले गए। प्रभागीय वन अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि पांच भेड़िए पकड़े जा चुके हैं। अन्य भेड़ियों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।

गांव वालों को घरों में ही रहने की सलाह

बता दें, इससे पहले बहराइच में भेड़ियों से लोगों को बचाने के लिए पुलिसकर्मियों और शूटरों को इन गांवों में तैनात किया गया था। इसके अलावा पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीमें रात में पेट्रोलिंग भी कर रही हैं। गांव वालों को सलाह दी जा रही है कि अपने बच्चों को सुरक्षित रखें और रात में घरों के गेट लगाकर अंदर ही सोएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited