Romantic Places in Lucknow: लखनऊ में कपल्स के लिए बेस्ट रोमांटिक पार्क, इस बार वैलेंटाइन डे को बनाएं यादगार

Romantic Places in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वैलेंटाइन डे को स्पेशल बनाने के लिए कपल्स तैयारियां कर रहे हैं। कपल्स घूमने की भी प्लानिंग कर रहे हैं। राजधानी में कपल्स के घूमने के लिए कई ऐसी रोमांटिक स्थान हैं, जहां घूमने का प्लान कर सकते हैं। यहां आप अपने पार्टनर के साथ कुछ देर शांति से अपने दिल की बात बोल सकते हैं। आज हम आपको ऐसे रोमांटिक पार्कों के बारे में बताने जा रहे हैं...

Romantic Places in Lucknow

लखनऊ के बेस्ट रोमांटिक पार्क (जनेश्वर मिश्र पार्क का दृश्य)

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • लखनऊ में कपल्स के घूमने के लिए है कई रोमांटिक पार्क
  • इन पार्कों में घूम सकते हैं गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ
  • पार्टनर के साथ वैलेंटाइन को बना सकते हैं खास
Romantic Places in Lucknow: वैलेंटाइन वीक चल रहा है। वैलेंटाइन डे यानि कपल्स का दिन। इस दिन आपके पास प्यार का इजहार ही नहीं, बल्कि अपने रूठे हुए पार्टनर के मनाने का भी खास मौका होता है। वैलेंटाइन वीक को खास बनाने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ कई रोमांटिक जगहों पर घूमने का प्लान तैयार कर सकते हैं। इन जगहों पर खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठाने के साथ ही आप पार्टनर के साथ टाइम बिता सकते हैं। वैलेंटाइन डे एक ऐसा दिन है जहां कपल्स अपने पार्टनर के साथ शांति से अपने दिल की बात बोलना चाहते हैं। उन्हें वो सब कुछ बताना चाहते हैं, जो आप दूर रहकर कभी ना बोल पाए हों। ऐसे में वैलेंटाइन वीक में आप पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। लखनऊ में कपल्स के घूमने के लिए कई ऐसी रोमांटिक पार्क हैं जहां आप अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं।

लखनऊ का जनेश्वर मिश्र पार्क

लखनऊ के गोमती नगर स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क एशिया का सबसे सुंदर उद्यान है। लखनऊ में कपल्स के घूमने के लिए यह सबसे बेस्ट जगहों में से एक है। पार्क में आने वाले लोगों को नौका विहार, साइकिल चलाना, मनोरंजन, एक खुला जिम, बाहर खाना और जॉगिंग ट्रैक की सुविधा मिलती है। वैलेंटाइन डे पर यहां घूमा जा सकता है।

लखनऊ का ड्रीम वर्ल्ड मनोरंजन पार्क

ड्रीम वर्ल्ड एम्यूजमेंट पार्क 20 एकड़ की जमीन में है, यह मौज-मस्ती, भोजन और मस्ती के लिए समर्पित है। अगर आप एडवेंचर लविंग कपल हैं तो यह जगह आपके लिए बेस्ट है। ड्रीम वर्ल्ड पार्क में आपके लिए बहुत कुछ खास है। वाटर पार्क, वेव पूल, जुरासिक पार्क, पेंटबॉल वॉर जोन, बोट हाउस, इनडोर गेम्स, मनोरंजन की सवारी, बहु-व्यंजन रेस्तरां, पार्टी लॉन आदि इस पार्क हैं। वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर के साथ यहां घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं। यह कानपुर-लखनऊ रोड पर है।

लखनऊ का गोमती रिवरफ्रंट पार्क

लखनऊ में गोमती रिवरफ्रंट पार्क एक प्रसिद्ध आकर्षण का केंद्र है। यह गोमती नदी के तट पर है। यह लखनऊ के सबसे खूबसूरत पार्कों में शुमार है, यहां गोमती नदी के किनारे सैर करते हुए आप अपना क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। गोमती रिवरफ्रंट पार्क लखनऊ शहर में कपल्स के लिए घूमने की एक बेहतरीन जगह है। वैलेंटाइन डे पर यहां खासा इंजॉय किया जा सकता है।

औधयाना ताजमहल होटल

लखनऊ शहर में औधयाना ताजमहल होटल प्रेमी जोड़े के लिए कैंडललाइट डिनर डेट के लिए सबसे रोमांटिक स्थान है। लव बर्ड्स को पारंपरिक अवधी व्यंजनों और उत्तर भारतीय व्यंजनों के लिए यह रेस्तरां मशहूर है। वैलेंटाइन डे पर यहां घूमने के लिए जा सकते हैं।

अजरक लेबुआ, साराका एस्टेट

लखनऊ का अजरक लेबुआ एक रोमांटिक रेस्टोरेंट है। यह साराका एस्टेट मॉल एवेन्यू में स्थित है। एक्‍सप्रेस चेक-इन और चेक-आउट, गैर-धूम्रपान कमरे, साइट पर रेस्‍तरां और बार और रूम सर्विस 24 घंटे उपलब्‍ध होने के साथ काफी सुविधाएं मिलती हैं। इसके अलावा आप यहां के हरे-भरे आंगन और पूल में भी आनंद ले सकते हैं। वैलेंटाइन डे पर घूमने के लिए यह बेस्ट स्थान है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited