लखनऊ एयरपोर्ट पर 63 लाख के सोने का साथ पकड़ा गया शख्स, क्रीम की डिब्बी से निकला सोने का बिस्कुट

Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने मस्कट से आए यात्री को 63.07 लाख रुपये के सोने के साथ पकड़ा। अधिकारी ने बताया कि यात्री पर शक होने पर उसका बैग चेक किया गया। बैग से उन्हें क्रीम की डिब्बी में सोने के बिस्कुट मिले। बरामद गोल्ड का वजन 850 ग्राम बताया जा रहा है।

customs department caught passenger coming from Muscat at Lucknow airport with gold worth Rs 63 lakh

63 लाख रुपये के सोने के साथ पकड़ा गया शख्स (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुख्य बातें
  • लखनऊ एयरपोर्ट से 63 लाख रुपये के सोना पकड़ा गया
  • क्रीम की डिब्बी में मिले सोने के बिस्कुट
  • 4 दिन में 1 करोड़ 30 लाख रुपये
Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोने के तस्कर फिर एक्टिव हो गए हैं। सोने की स्मगलिंग करते हुए लखनऊ एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति को पकड़ा गया है। स्मगलर क्रीम के डिब्बे में सोना छिपाकर लाया था। एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की सक्रियता के कारण सोने की स्मगलिंग करने वाला शख्स पकड़ा गया है। उसके पास से 63.07 लाख रुपये का सोना बरामद किया गया है। पकड़े गए सोने का वजन 850 ग्राम बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार सोने के साथ पकड़ा गया शख्स मस्कट की WY 0261 फ्लाइट से आया था और लखनऊ का रहने वाला है। ये पहली बार नहीं है कि एयरपोर्ट पर सोना पकड़ा गया है। बीते दिनों में भी 68 लाख रुपये का सोने के साथ गोरखपुर का रहने वाला एक शख्स पकड़ा गया था।

68 लाख रुपये के सोने के साथ पकड़ा गया शख्स

लखनऊ एयरपोर्ट पर चार दिन के अंदर सोने की स्मगलिंग की ये दूसरी घटना है। बता दें कि इससे पहले गोरखपुर का रहने वाला एक व्यक्ति को 68 लाख रुपये के सोने के साथ पकड़ा गया था। वह बैंकॉक से लखनऊ आया था। फ्लाइट नंबर FD146 से आए यात्री की चेकिंग के दौरान जींस की बेल्ट से सोना बरामद किया गया। पकड़े गए सोने का वजन 931 ग्राम था। 4 दिन के भीतर करीब 1 करोड़ 30 लाख रुपये का सोना पकड़ा गया है।

स्कैनर में काला या स्लेटी दिखता है सोना

एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अधिकारी के अनुसार, यात्रियों के बैगेज की स्कैनर से जांच की जाती है। जांच के दौरान उन्हें एक डिब्बे में आयताकार आकार की काली छवि वाली एक चीज दिखाई दी, जिससे उन्हें शक हुआ। कस्टम अधिकारी ने बताया की सोना स्कैनर में या तो काला दिखता है या गहरे स्लेटी रंग का दिखाई देता है। स्कैनर पर इस प्रकार की छवि देख उसपर क्रॉस लगाया गया। बैगे को उठाने वाले यात्री को उसे खोलकर दिखाने के लिए कहा गया। कस्टम विभाग के अधिकारी को क्रीम के डिब्बे में सोने से बिस्कुट मिले। इस प्रकार लखनऊ एयरपोर्ट से 63 लाख रुपये का सोना पकड़ा गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited