Dhanteras 2023: लखनऊ में इस समय है धनतेरस पूजा का शुभ मुहूर्त, इन बाजारों से करें सोने-चांदी की शॉपिंग

Dhanteras Gold Silver Buying Market and Shubh Muhurat in Lucknow 2023: धनतेरस के पर्व पर लखनऊ में पूजा का शुभ मुहूर्त कौन सा है और किन बाजारों से धनतेरस की शॉपिंग किफायती दामों में कर सकते हैं, आइए इस बारे में सब जानते हैं।

Dhanteras

लखनऊ में धनतेरस का शुभ मुहूर्त (फोटो साभार - istock)

Dhanteras Gold Silver Buying Market and Shubh Muhurat in Lucknow 2023: भारत के लोग खरीदारी के लिएजिस दिन का सबसे ज्यादा इंतजार करते हैं वो दिन आ गया है। इस साल 10 नवंबर को धनतेरस का त्योहार पड़ रहा है। इस दिन सोने-चांदी से लेकर वाहन समेत कई चीजों की खरीदारी की जाती है। धनतेरस के दिन खरीदारी का इतना ज्यादा महत्व है कि लोग साल भर इस दिन का इंतजार करते हैं। माना जाता है कि इस दिन शुभ मुहूर्त में खरीदी गई कोई भी चीज लंबे समय तक लाभ देती है। धनतेरस पर माता लक्ष्मी, कुबेर और आरोग्य के देवता धनवंतरी की पूजा विधिवत की जाती है। धनतेरस की पूजा शुभ मुहूर्त में करना जरूरी होता है। लखनऊ में भी धनतेरस को लोग धूम धाम से मनाते हैं। इस दिन लोग बाजारों में शॉपिंग के लिए जरूर जाते हैं और शाम के समय शुभ मुहूर्त में धनतेरस की पूजा की जाती है। आइये जानते हैं कि लखनऊ में धनतेरस पूजा का शुभ मुहूर्त क्या है?

लखनऊ में इस समय करें धनतेरस पूजा

लखनऊ में धनतेरस पूजा का शुभ मुहूर्त - 17:35 से 19:32
लखनऊ में प्रदोष काल - 17:18 से 19:55
लखनऊ में वृषभ काल - 17:35 से 19:32
त्रयोदशी तिथि प्रारम्भ - 10 नवम्बर 2023 को 12:35 बजे
त्रयोदशी तिथि समाप्त - 11 नवम्बर 2023 को 13:57 बजे

लखनऊ के बाजारों में धनतेरस की धूम

लखनऊ के बाजार धनतेरस और दिवाली के लिए सजे हुए हैं। यहां के मार्केट में दीपावली के दिए और लाइटों से लेकर धनतेरस के लिए सोना-चांदी और बर्तनों तक सब कुछ मिलता है। लखनऊ के बाजारों में हर साल धनतेरस पर खूब भीड़ देखने को मिलती है। इस साल भी धनतेरस पर लोग खरीदारी के लिए बड़ी संख्या में बाजारों में आएंगे। लखनऊ में धनतेरस की शॉपिंग के लिए कई बेस्ट मार्केट हैं, जिनके नाम नीचे बताए गए हैं।

धनतेरस शॉपिंग के लिए लखनऊ के बेस्ट मार्केट

गोल मार्केट
आलमबाग मार्केट
अमीनाबाद मार्केट
कपूरथला मार्केट
हजरतगंज मार्केट
चौक मार्केट
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited