Indian Railway: दिल्ली-पंजाब और बिहार रूट पर चलेंगी ये होली स्पेशल ट्रेनें, यहां देखिए ट्रेनों का पूरा शेड्यूल

Holi Special Trains: होली के त्योहार पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे दिल्ली-पंजाब और बिहार रूट पर होली स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। होली स्पेशल ट्रेनों के संचालन के अलावा कई ट्रेनों के फेरों में भी बढ़ोतरी की जाएगी। आइए जानते हैं कौन-कौन सी होली स्पेशल ट्रेनें संचालित होंगी।

lucknow railway station

होली पर स्पेशल ट्रेनों के संचालन से मिलेगी राहत

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • दिल्ली-पंजाब और बिहार रूट पर चलेंगी होली स्पेशल ट्रेनें
  • रेलवे ने जारी किया गाड़ियों का प्लान
  • होली पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने लिया फैसला
Holi Special Trains: होली का पर्व मनाने के लिए घर आने वाले यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। भारतीय रेलवे ने यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए बड़ा निर्णय लिया है। रेलवे प्रशासन होली पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए त्योहार स्पेशल ट्रेनें चलाएगा। ताकि यात्रियों को परेशानी न होगे। रेलवे इनमें ज्यादातर ट्रेनों को दिल्ली, पंजाव और बिहार के रूट पर संचालित करेगा। इसके साथ ही ट्रेनों के फेरों में भी बढ़ोतरी होगी। उत्तर रेलवे की वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा के अनुसार, त्योहार स्पेशल ट्रेनों में 04530 बठिंडा-वाराणसी एक्सप्रेस 05 से 13 मार्च तक तीन फेरे लगाएगी। यह रविवार और बुधवार को संचालित की जाएगी।
ऐसे ही गाड़ी संख्या 04529 वाराणसी-बठिंडा एक्सप्रेस छह से 13 मार्च तक सोमवार और गुरुवार को चलेगी। यह ट्रेन 06 से 13 मार्च तक तीन फेरे लगाएगी। गाड़ी संख्या 04052 आनंद विहार टर्मिनल-वाराणसी तीन से 12 मार्च तक चार फेरे लगाएगी और शुक्रवार एवं रविवार को चलेगी। 04051 वाराणसी-आनंद विहार टर्मिनल सोमवार और शनिवार को चार मार्च से 13 मार्च तक चार फेरे के लिए संचालित की जाएगी।

दो मार्च से इन ट्रेनों का होगा संचालन

गाड़ी संख्या 04518 चंडीगढ़-गोरखपुर चंडीगढ़ दो से 09 मार्च तक चलेगी। गुरुवार को चलने वाली यह ट्रेन दो फेरे लगाएगी। गाड़ी संख्या 04517 गोरखपुर-चंडीगढ़ तीन से 10 मार्च तक शुक्रवार को चलेगी, यह ट्रेन भी दो फेरे लगाएगी। 04065 पटना-दिल्ली सुपरफास्ट पांच और सात मार्च को चलेगी। ट्रेन नंबर 04066 दिल्ली-पटना सुपरफास्ट चार और छह मार्च को चलेगी। गाड़ी संख्या 04411 सहरसा जंक्शन-आनंद विहार तीन फेरे के लिए मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी। यह 03 से 10 मार्च तक चलेगी।

इन गाड़ियों का भी होगा संचालन

गाड़ी संख्या 04412 आनंद विहार-सहरसा जंक्शन दो से 09 मार्च तक तीन फेरे के लिए सोमवार और गुरुवार को चलेगी। गाड़ी संख्या 04047 मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सात से नौ मार्च तक दो फेरे के लिए गुरुवार और रविवार को चलेगी। 04048 आनंद विहार-मुजफ्फरपुर छह से आठ मार्च तक दो फरे के लिए बुधवार और शनिवार को चलेगी। गाड़ी संख्या 04059 जयनगर-आनंद विहार टर्मिनस चार से 11 मार्च तक तीन फेरे के लिए बुधवार और शनिवार को संचालित होगी। गाड़ी संख्या 04060 आनंद विहार टर्मिनस-जयनगर तीन से 10 मार्च तक तीन फेरे के लिए मंगलवार और शुक्रवार को संचालित होगी।

ये ट्रेनें चार मार्च से दौड़ेंगी

गाड़ी संख्या 04064 आनंद विहार टर्मिनस-जोगबनी चार से 11 मार्च तक शनिवार को संचालित होगी। 04063 जोगबनी-आनंद विहार का छह से 13 मार्च तक सोमवार को संचालन होगा। गाड़ी संख्या 04070 आनंद विहार टर्मिनस- सीतामढ़ी चार से 11 मार्च तक तीन फेरे के लिए मंगलवार और शनिवार को संचालन होगा। 04069 सीतामढ़ी-आनंद विहार टर्मिनस पांच से 12 मार्च तक तीन फेरे के लिए बुधवार और रविवार को चलेगी। गाड़ी संख्या 04068 नई दिल्ली-दरभंगा दो से नौ मार्च तक तीन फेरे के लिए सोमवार और गुरुवार को चलेगी। गाड़ी संख्या 04067 दरभंगा- नई दिल्ली तीन से दस मार्च तक तीन फेरे के लिए मंगलवार और शुक्रवार को संचालित होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited