बुलंदशहर में बीजेपी का विस्तारक महाकुंभ, लोकसभा चुनाव में बूथ तक पहुंचने का बनाया लक्ष्य

BJP Mission 2024 for Lok sabha election: भारतीय जनता पार्टी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा 80 लोकसभा सीटें आती हैं। बीजेपी ने 2024 में सभी 80 सीटों पर विजय हासिल करने का लक्ष्य रखा है। इसी क्रम में पार्टी ने सभी क्षेत्रों में विस्तारक नियुक्त कर दिए हैं।

BJP Vistarak Prashikshan Varg

BJP Vistarak Prashikshan Varg

BJP Mission 2024 for Lok sabha election: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने परचम लहरा दिया है और अब पार्टी बिना देर किए 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी का लक्ष्य है कि 2024 में लोकसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सत्ता में आए। राज्यों में लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक दृष्टि और रसूख के लिहाज से सबसे महत्वपूर्ण सूबे उत्तर प्रदेश पर पार्टी का विशेष फोकस है। लोकसभा की 80 सीटों वाला यह प्रदेश भाजपा का ऐसा किला है जिस पर जब तक भाजपा का वर्चस्व है, तब तक केंद्र में उसे कोई गठबंधन हिला नहीं पाएगी। उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा 80 लोकसभा सीटें आती हैं। बीजेपी ने 2024 में सभी 80 सीटों पर विजय हासिल करने का लक्ष्य रखा है। 2019 में भाजपा ने 78 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें से 62 सीटों पर पार्टी कमल खिलाने में कामयाब हो गई। वहीं बीजेपी की सहयोगी अपना दल एस को दो सीटों पर जीत हासिल हुई।

विस्तारकों की नियुक्ति हुई

भाजपा ने लोकसभा क्षेत्रों में प्रशिक्षित विस्तारकों की नियुक्ति कर दी है। 5 और 6 दिसंबर को बुलंदशहर जनपद के खुर्जा में पश्चिम, ब्रज एवं कानपुर क्षेत्र विधानसभा विस्तारक प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किया गया है। दो दिवसीय इस सत्र में 130 से अधिक विस्तारक शामिल हुए और उनको प्रशिक्षण के बाद अलग अलग क्षेत्रों में भेजा गया है। विस्तारकों की बैठक में उन्हें इलेक्शन कैंपेन और प्रबंधन से लेकर सोशल इंजीनियरिंग का पाठ पढ़ाया गया।

विस्तारक वर्ग में कौन कौन हुए शामिल

इस विस्तारक वर्ग में भाजपा यूपी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, संगठन महामंत्री धर्मपाल सहित यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, पूर्व उप मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद डॉ. दिनेश शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र शिशौदिया बुलंदशहर की जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अंतुल तेवतिया, जिलाध्यक्ष विकास चौहान, जिला प्रभारी बसंत त्यागी शामिल हुए। विस्तारकों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भारत को सबसे बड़ी महाशक्ति बनाने के लिए पीएम मोदी ने संकल्प लिया और हम सब उनके इस संकल्प को पूरा करने में भागीदार बनें।

विस्तारकों से कही गईं ये बातें

संगठन महामंत्री धर्मपाल ने विस्तारकों को उनके कार्य समझाते हुए कहा कि सभी विस्तारक अपनी विधानसभा में आज से ही जुटें और केंद्र एवं प्रदेश सरकार की नीतियों को लेकर जन जन तक जाएं। उन्होंने कहा कि विस्तारकों को मंच, माला और माइक के अलावा तस्वीरों से भी दूर रहना है। विस्तारकों का काम केवल पार्टी की नीतियों का विस्तार होना चाहिए।

क्या काम करेंगे विस्तारक

विस्तारक लोकसभा और विधानसभा क्षेत्र की ग्राउंड रिपोर्ट हर महीने प्रदेश मुख्यालय को भेजेंगे। उनकी रिपोर्ट के आधार पर बीजेपी सियासी सोशल इंजीनियरिंग विकसित करेगी। वह लोकसभा क्षेत्र स्तर पर विधायकों और सांसदों के बीच टकराव, पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के बीच टकराव पर भी नजर रखेंगे। वह केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कार्यक्रम आयोजित करने जिम्मेदारी निभाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited