Ayodhya Ram Mandir Bus Service: लखनऊ से अयोध्या जाने के लिए नहीं मिलेंगी बस, भारी भीड़ के चलते रोकी गई बसें

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार और बुधवार को भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी, जिसे देखते हुए लखनऊ से अयोध्या के बीच बस सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। स्थिति सामान्य होने पर ये सेवाएं फिर से शुरू हो जाएंगी।

Bus

लखनऊ अयोध्या के बीच बसें रोकी गईं (फोटो साभार-istock)

Lucknow Ayodhya Bus: अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार को रामलला के दर्शन का पहला दिन था। इस दिन राम मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। आज दूसरे दिन भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ दर्शन के लिए मंदिर पहुंची। लोग रात से ही दर्शन के लिए लाइन लगाकर खड़े हुए थे। इतनी भारी भीड़ को देखते हुए अयोध्या आने वाली बसों को रोक दिया गया है। अयोध्या और लखनऊ के बीच चलने वाली बसे सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। स्थिति सामान्य होने के बाद ही इन बसों का संचालन फिर से शुरू हो सकेगा।

शहर में सुरक्षा व्यवस्था सख्त

अयोध्या में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए शहर में भारी सुरक्षा तैनात की गई है। मंदिर में करीब 8000 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती हैं। जिनमें यूपी पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स और सशस्त्र सीमा बल के सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। इसके अलावा मंदिर में 8 मजिस्ट्रेट और कई स्थानों के प्रभारी भी तैनात है। अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने लोगों से अपील की है कि वे अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए जल्दबाजी न करे और दो सप्ताह बाद ही अयोध्या आने की योजना बनाएं।

श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पहुंची मंदिर

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। सुबह 3 बजे से ही राम भक्त रामलला के दर्शन के लिए मंदिर के बाहर खड़े थे। पूरे दिन भारी भीड़ को देखते हुए राम मंदिर में दर्शन के समय में भी बदलाव किया गया है। रामलला के दर्शन का समय शाम सात बजे से बढ़ाकर रात 10 बजे कर दिया गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited