Lucknow Building Collapse : जमींदोज 5 मंजिला इमारत से निकाले गए 14 लोग, रेस्क्यू के लिए बुलाया गई सेना

Lucknow Building Collapse : घायलों को लखनऊ के KJMU सेंटर में कराया गया भर्ती। वहीं इस हादसे पर सीएम योगी ने जिलाधिकारी से आज दोपहर तक रिपोर्ट मांगी है और राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी घटनास्थल का दौरा कर हालात का जायजा लिया।

Lucknow Building Collapse : लखनऊ के हसनगंज में भरभरा कर गिरी 5 मंजिला इमारत के मलबे में से अब तक 14 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है। कई और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। NDRF और SDRF का ऑपरेशन जारी है। राहत एवं बचाव कार्य के लिए सेना भी बुलाई गई है। मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

घायल लखनऊ के KJMU सेंटर में भर्ती

घायलों को लखनऊ के KJMU सेंटर में कराया गया भर्ती। वहीं इस हादसे पर सीएम योगी ने जिलाधिकारी से आज दोपहर तक रिपोर्ट मांगी है और राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी घटनास्थल का दौरा कर हालात का जायजा लिया। बता दें कि हसनगंज के वजीर रोड पर स्थित यह पांच मंजिला इमारत मंगलवार को भरभरा कर गिर गई। अचानक बिल्डिंग गिरने से हड़कंप मच गया। मंगलवार दोपहर को लखनऊ में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके थोड़ी देर बार इमारत गिर गई। बताया जा रहा है कि भूकंप के बाद इमारत में दरारें आ गई थीं जिन पर लोगों ने गौर नहीं किया। अलाया अपार्टमेंट नाम की यह इमारत काफी पुरानी है।

इमारत में 8 से 10 लोगों के फंसे होने की आशंका

बताया जा रहा है कि इमारत में अभी भी 8 से 10 लोग फंसे हो सकते हैम। इस अपार्टमेंट को यजदान बिल्डर ने बनाया था। इसी इलाके में नजूल की जमीन पर बनी यजदान बिल्डर की इमारत को हाल ही में एलडीए ने जमींदोज किया था। चर्चा है कि 5 मंजिला इस अपार्टमेंट को सिर्फ 9 इंच के पिलर पर बनाया गया था। इस अपार्टमेंट में 9 फ्लैट थे। रेस्क्यू के लिए सेना को भी बुलाया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited