Lucknow-Kanpur Expressway: एयरपोर्ट तक सड़क के चौड़ीकरण का NHAI को मिली अल्टीमेटम, इतने दिन में करना होगा काम पूरा

Lucknow-Kanpur Expressway: हाईवे पर एलिवेटेड रोड बनाने के कारण जुनाबगंज व एयरपोर्ट के बीच का रास्ता बहुत तंग हो गया है, जिसके चलते इस रास्ते पर भारी जाम लग रहा है। डिविजनल कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब ने NHAI और इससे संबंधित विभाग को एयरपोर्ट चौड़ीकरण के कार्य को पूरा करने के लिए अल्टीमेटम दिया है।

Lucknow Kanpur Expressway.

एयरपोर्ट तक सड़क के चौड़ीकरण का NHAI को मिली अल्टीमेटम

Lucknow-Kanpur Expressway: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी, केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 5 जनवरी को लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखी गई थी। उसके बाद से लगातार लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे का कार्य चल रहा है। हाईवे पर एलिवेटेड रोड बनाने के कारण जुनाबगंज व एयरपोर्ट के बीच का रास्ता बहुत तंग हो गया है, जिसके चलते इस रास्ते पर भारी जाम लग रहा है। इससे लोगों को कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को जाम से परेशान होते देख डिविजनल कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब ने NHAI और इससे संबंधित विभाग को एयरपोर्ट चौड़ीकरण के कार्य को पूरा करने के लिए अल्टीमेटम दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार, भारी जाम को देखते हुए डिविजनल कमिश्नर ने एनएचआई, लोक निर्माण विभाग, नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक की और एक्सप्रेसवे के कार्य को तेजी से पूरा करने और अन्य अहम मुद्दों पर निर्देश दिए। इसी दौरान उन्होंने एनएचएआई को एयरपोर्ट तक 12 किमी के पैच का चौड़ीकरण करते हुए दुरुस्त करने के लिए सात दिन का अल्टीमेटम दिया है।

अधिग्रहित भूमि का जल्द मुआवजा देने के दिए निर्देश

डिविजनल कमिश्नर रोशन जैकब द्वारा भू-स्वामियों से अधिग्रहित की गई जमीन का मुआवजा जल्द देने के निर्देश दिए गए हैं। अधिग्रहित जमीन को जल्द से जल्द कब्जे में लेकर कार्य को तेज करने के लिए कहा गया है।

सात दिन में करें सड़क का चौड़ीकरण

डिविजनल कमिश्नर द्वारा जाम की परेशानी को खत्म करने के लिए एनएचएआई के परियोजना निदेशक जुनाबगंज व एयरपोर्ट के बीच के 12 किमी रोड की दोनों सड़कों को अधिक से अधिक चौड़ा करने के लिए कहा गया है। उन्होंने ये भी कहा की चौड़ीकरण का ये कार्य एक सप्ताह में पूरा हो जाना चाहिए। इतना ही नहीं लोक निर्माण विभाग को दही चौकी से बछरावां रोड, जुनाबगंज से मोहनलालगंज तक रोड की मरम्मत जल्दी पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। लखनऊ-कानपुर मार्ग के बारे में आगे उन्होंने कहा कि किसान पथ पर जाने वाले रैंप का भी निर्माण शुरू नहीं किया गया है। इसे जल्द शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

अवैध पार्किंग के खिलाफ होगी कार्रवाई

बैठक के दौरान पुलिस को डायवर्जन रूट पर प्रभावी रूप से अमल करने के लिए कहा गया। इस बीच सड़कों पर होने वाली अवैध पार्किंग पर सख्त कार्रवाई करने के लिए भी कहा गया है।

मार्केट को किया जाएगा शिफ्ट

बैठक के दौरान नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह को गौरी बाजार व बंथरा में लगने वाले साप्ताहिक बाजार को प्राथमिकता के आधार पर शिफ्ट करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही नगर निगम को पार्किंग के लिए एक स्थान उपलब्ध करने और उस पर बोर्ड लगाने के लिए भी कहा गया है। अपनी इस बैठक के दौरान डिविजनल कमिश्नर ने ट्रैफिक, निर्माण कार्य, पार्किंग, बाजार की शिफ्टिंग आदी जैसे महत्वपूर्ण विषय पर पुलिस, एनएचएआई, नगर आयुक्त और लोक निर्माण विभाग को सभी कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited