Bride Dies On Stage: शादी में वरमाला पहनाने के बाद स्टेज पर दुल्हन को ऐसे आई मौत, किसी को यकीन नहीं हुआ

Bride Dies On Stage: राजधानी लखनऊ के भदवाना गांव में धूमधाम से शादी समारोह का आयोजन किया जा रहा था, शादी की रस्में चल रहीं थी, इस दौरान जयमाला कार्यक्रम में दूल्हे को वरमाला पहनाते ही दुल्हन स्टेज पर गिर गई। बेहोशी की हालत में उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

lucknow news

वरमाला पहनाते ही स्टेज पर गिरी दुल्हन की मौत

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • लखनऊ में दूल्हे को वरमाला पहनाते ही स्टेज पर गिर गई दुल्हन
  • वरमाला पहनाने के बाद ही स्टेज पर दुल्हन की मौत
  • शव यात्रा में शामिल हुए बाराती, मातम में बदली खुशियां
Bride Dies On Wedding: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक शादी समारोह की खुशियां उस समय काफूर हो गईं, जब जयमाला कार्यक्रम में अचनाक दुल्हन की मौत हो गई। किसी को यह यकीन नहीं हुआ कि, ऐसे भी मौत हो सकती है। दरअसल, मलिहाबाद के भदवाना गांव में शादी के दिन स्टेज पर वरमाला के दौरान दुल्हन की मौत होने से कोहराम मच गया। बताया जाता है कि, वरमाला डालने के बाद कुर्सी पर बैठने जा रही दुल्हन अचानक से स्टेज पर ही गिर गई। आनन-फानन में परिजन उसे पास के अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज में जांच के बाद दुल्हन को मृत करार दिया। दुल्हन की मौत की खबर से दोनों परिवार गम में डूब गए। शनिवार सुबह को दुल्हन का गांव में ही अंतिम संस्कार कर दिया। दुल्हन की अंतिम यात्रा में बाराती भी शामिल हुए।
जानकारी के अनुसार, भदवाना गांव के रहने वाले फर्नीचर कारीगर राजपाल शर्मा की बेटी शिवांगी का रिश्ता लखनऊ के बुद्धेश्वर मोहल्ला में रहने वाले विवेक से तय हुआ था। तय समय के मुताबिक, शुक्रवार रात को भदवाना गांव में बारात आई थी। इस दौरान स्वागत सत्कार और नाच-गाने के बीच द्वारचार की रस्में पूरी हो गईं।

दुल्हन स्टेज पर गश खाकर गिरी

इसके बाद वरमाला के लिए स्टेज पर दूल्हे और दुल्हन को लाया गया। दूल्हे के रिश्तेदार और दोस्त व दुल्हन की सखियां हंसी-खुशी वरमाला की रस्में अदा कर रहे थे। परिवार के लोगों ने बताया कि, वरमाला डालने के बाद दुल्हन ने स्टेज पर रखी कुर्सी पर बैठने का प्रयास किया, लेकिन वह गश खाकर स्टेज पर ही गिर पड़ी। फौरन उसे कसमंडी कला स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने जांच के बाद दुल्हन को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने हार्ट अटैक की आशंका जताकर मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी।

शव यात्रा में शामिल हुए बाराती

उधर, दुल्हन शिवांगी की असमय मौत से दूल्हे के परिवार और पूरी बारात में भी शोक का माहौल हो गया। दुल्हन की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। रात में दुल्हन की मौत से दुखी दूल्हे और परिवार समेत सभी बाराती दुल्हन की अंतिम यात्रा में शामिल हुए। सभी लोगों ने अंतिम संस्कार कर श्रद्धांजलि अपर्ति की। वहीं, दुल्हन की मौत से गांव में मातम पसर गया। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि, दुल्हन शिवांगी की कुछ दिनों से तबीयत ठीक नहीं थी। हल्का बुखार था, लेकिन हृदय संबंधी तकलीफ नहीं हुई। अचानक ऐसे कैसे हो गया, किसी को समझ नहीं आ रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited