Lucknow News: पारा चढ़ते ही बढ़ गया इन बसों का किराया, स्पेशल विंटर डिस्काउंट खत्म

Lucknow News: गर्मी की शुरुआत होती ही रोडवेज की एसी बसों का किराया एक बार फिर 10 प्रतिशत बढ़ गया है। स्पेशल विंटर डिस्काउंट के समाप्त होने के बाद से वापस पहले के जितना किराया लगेगा।

Lucknow Roadways AC Buses Fare Increased by 10 Percent

रोडवेज एसी बसों का 10 प्रतिशत किराया बढ़ा

Lucknow News: अप्रैल के महीने के साथ उमस भरी गर्मी की शुरुआत हो गई है। ऐसे में दिन-प्रतिदिन यात्रा करने वालों की मुश्किलें भी बढ़ने वाली है। बढ़ती गर्मी में बसों में यात्रा करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में यात्री एसी रोडवेज बसों में यात्रा करना शुरू करते हैं ताकि गर्मी से बचें और एसी में सुविधा के साथ यात्रा कर सकें। ऐसे में अगर आप भी एसी बसों में अक्सर यात्रा करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। क्योंकि आज (1 अप्रैल) से एसी रोडवेज बसों का किराया बढ़ गया है। मिली जानकारी के अनुसार, एसी बसों में 10 प्रतिशत किराया बढ़ा है। इसके साथ ही दिसंबर के महीने में शुरू हुआ स्पेशल विंटर डिस्काउंट भी 31 मार्च को खत्म हो गया है।

विंटर डिस्काउंट योजना समाप्त

सर्दियों के दौरान एसी बसों में यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए परिवहन निगम ने इन बसों के किराए को कम किया था। किराए को कम करते हुए स्पेशल विंटर डिस्काउंट लागू किया गया था। इस दौरान नियमित किराए में 10 प्रतिशत की कमी की गई थी। ये डिस्काउंट 16 दिसंबर 2023 में शुरू हुआ था और अब, 31 मार्च 2024 को इसे समाप्त कर दिया गया है। स्पेशल विंटर डिस्काउंट के समाप्त होते ही एसी बसों का किराया फिर एक बार 10 प्रतिशत बढ़ गए।
स्पेशल विंटर डिस्काउंट देते हुए परिवहन निगम के अधिकारियों ने कहा था कि डिस्काउंट की अवधि पर विशेष निगरानी की जाएगी। इसके आधार पर आने वाले समय में आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए कोई निर्णय लिया जाएगा। क्योंकि अब गर्मी की शुरुआत हो गई है, इसलिए किराया पहले की तरह ही लेना शुरू कर दिया गया है।

रोडवेज के पास 600 से अधिक एसी बसें

जानकारी के लिए बता दें कि रोडवेज के पास 650 एसी बसें है, जिसमें से 608 जनरल एसी बसें और 42 डीलक्स और वॉल्वो बसें हैं। इन बसों का संचालन विभिन्न मार्गों पर किया जाता है। गर्मी से परेशान यात्री एसी बसों में सफर करना पसंद करते हैं। बसों में एसी होने के कारण इनका किराया अन्य रोडवेज बसों की तुलना में थोड़ा अधिक होता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited