Lucknow Crime: लखनऊ में बर्तन व्यापारी के घर हुई लूट का पर्दाफाश, कबाड़ी से घरों की रेकी कराते थे लुटेरे, तीन गिरफ्तार

Lucknow Robbery Case: लखनऊ में ठाकुरगंज में रहने वाले बर्तन व्यापारी के घर हुई लूटपाट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपी कबाड़ी से घरों की रेकी कराते थे। इसके बाद वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से लूटपाट की वारदात का पर्दाफाश किया है।

LUCKNOW

लखनऊ पुलिस ने लूट करने वाले तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • लखनऊ में बर्तन व्यापारी के घर हुआ लूट का खुलासा
  • पुलिस ने लूट करने वाले तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार
  • बदमाश कबाड़ी से घरों की कराते थे रेकी
Lucknow Robbery Case: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ ठाकुरगंज में एक दिसंबर को बर्तन व्यापारी और उसकी मां को बंधक बनाकर लूट करने वाले गिरोह का पुलिस ने रविवार को पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया। पुलिस ने बताया कि, बदमाशों ने बर्तन व्यापारी अश्वनी रस्तोगी और उनकी मां को बंधक बनाकर लूटपाट करने से पहले कबाड़ी से रेकी कराई थी। इसके बाद बदमाश दो दिन तक व्यापारी के घर तक गए और रास्ता को समझा। कबाड़ी ने रेकी कर जानकारी दी कि, व्यापारी गुरुवार को तय समय पर मंदिर जाता है। इस दौरान उसकी मां घर का दरवाजा अंदर से बंद नहीं करती है।
पुलिस ने गुरुवार को हुई इस वारदात के बाद 500 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों खंगाले, तब जाकर पुलिस इन बदमाशों तक पहुंच पाई। पुलिस ने रविवार को इस गिरोह के सरगना समीर और उसके दो साथियों रमन और सलमान को अरेस्ट कर लूट की वारदात का खुलासा कर दिया।

पुलिस ने किया लूट का सामान बरामद

पूछताछ में लुटेरों ने खुलासा किया कि, एक वर्ष पहले चौक में एंटीक सामानों के व्यापारी विजय चावला के घर भी इन्हीं बदमाशों ने लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। उस वक्त लूटे गए करीब एक करोड़ रुपये के एंटीक सामान, दोनाली बंदूक, जेवर, बारहसिंगा की सींग और अन्य सामान बरामद किया गया था। बर्तन कारोबारी के घर लूटे गए जेवर और 35 हजार रुपये भी पुलिस ने बदमाशों से बरामद कर लिए हैं। संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया के अनुसार, वारदात की रेकी करने से लेकर लूटपाट की वारदात को अंजाम देने में पांच बदमाश शामिल थे। ठाकुरगंज के मुसाहिबगंज का रहने वाला समीर, सआदतगंज के अंबरगंज का रहने वाला रमन, त्रिवेणीनगर का रहने वाला सलमान और शाहजहांपुर के रहने वाले मोहित और कबाड़ी व्यापारी इस्माइल शामिल हैं। पुलिस मोहित और इस्माइल की तलाश में जुटी है। लूट गिरोह का सरगना समीर है।

सीसीटीवी फुटेज से मिला लुटेरों का सुराग

एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा के अनुसार, पुलिस की नौ टीमों ने 500 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे चेक किए। किसी फुटेज में ये सभी संदिग्ध दिखाई दिए तो कहीं पर यह लोग रास्ता बदलते हुए दिखे। पुलिस की टीम कई फुटेज को 20 से ज्यादा बार देखा। इनमें लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली के फुटेज भी शामिल थे। इस दौरान ही करीब नौ फुटेज ऐसे दिखाई दिए, जिसमें बदमाशों की फोटो साफ दिखाई दी। घर के पास वाले एक फुटेज में लुटेरों की बातचीत भी रिकॉर्ड हुई। इस दौरान लुटेरों ने कबाड़ी का जिक्र किया। पुलिस को चकमा देने के लिए बदमाश दो गुट में होकर फरार हुए थे। मोहित और सरगना समीर एक साथ कुड़ियाघाट से होते हुए सीतापुर की तरफ फरार हो गए थे। रमन अकेले फरार हुआ था। रमन को सआदतगंज जाना था, लेकिन वह सीधे नहीं जाकर पहले तत्बाकू मंडी से हरदोई रोड गया, फिर बालागंज से अंबरगंज होते हुए सआदतगंज की कई गलियों में घूमा और घर पहुंचा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited