Lucknow Weather: लखनऊ में बर्फीली हवाओं से कांपे लोग, कई ट्रेनें लेट, रोजाना 300 साधारण और 50 एसी बसें हो रहीं रद्द

Lucknow Weather: यूपी की राजधानी लखनऊ में शीतलहर से लोग कांप गए हैं। सोमवार का दिन मौसम का सबसे सर्द दिन रहा। लखनऊ में सोमवार रात कोहरे की चादर छाई रही। कोहरे की वजह से कुछ मीटर दूर तक देख पाना मुश्किल हो रहा था। कोहरे की वजह से रेल संचालन पर असर दिखाई दिया। कई ट्रेनें घंटों देरी से पहुंची।

lucknow fog

लखनऊ में कोहरे ने लगाई रफ्तार पर ब्रेक (प्रतिकात्मक तस्वीर)

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • लखनऊ में मौसम का मिजाज बदला, शीतलहर से लोग कांपे
  • लखनऊ में कोहरे की चादर छाई, दृश्यता हुई कम
  • कोहरे की वजह से रेल संचालन पर असर, कई ट्रेनें हुईं लेट
Lucknow Weather Update: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सर्दी का सितम नए साल से बढ़ गया है। सोमवार का दिन इस सीजन का सबसे सर्द दिन रिकॉर्ड हुआ। बर्फीली हवाओं ने धूप को बेअसर कर दिया। इसके साथ ही कोहरे ने यातायात को प्रभावित कर दिया। कोहरे से रेलवे और हवाई सेवा पर असर पड़ा। कोहरे की वजह से ट्रेनों की लेटलतीफी बनी हुई है। सोमवार को भी एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें लेट हुईं। ट्रेनों के देरी से आने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्री कंपकंपाती ठंड में ट्रेन का इंतजार करते दिखाई दिए। परिवार के साथ पहुंचे बच्चे भी सर्दी में ठिठुरते दिखाई दिए। लखनऊ में सप्तक्रांति एक्सप्रेस 8 घंटे 15 मिनट देरी से पहुंची।
दिल्ली-छपरा एक्सप्रेस 11 घंटे की देरी से आई। अमृतसर-जयनगर स्पेशल 4 घंटे और गोरखधाम एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे देरी से राजधानी पहुंची। नौचंदी एक्सप्रेस 7 घंटे 30 मिनट, हमसफर एक्सप्रेस 4 घंटे, कोटा पटना एक्सप्रेस तीन घंटे 15 मिनट, बेगमपुरा एक्सप्रेस 10 घंटे देरी से आई। अर्चना एक्सप्रेस 10 घंटे, गंगा-सतलज एक्सप्रेस 11 घंटे, हिमगिरी एक्सप्रेस 6 घंटे 30 मिनट और कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस 6 घंटे लेट रही।

रोजाना 300 साधारण, 50 एसी बसें रद्द

उधर, लखनऊ के आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग, अवध स्टेशन से रोजाना 24 घंटे में 1050 बसों का संचालन यूपी के करीब 32 जिलों और तीन राज्यों के लिए होता है। भीषण कोहरे की वजह से रोजाना 300 साधारण और 50 एसी बसें यात्रियों के अभाव में कैंसिल की जा रही हैं। पिछले तीन दिनों में 50 से ज्यादा बसें बीच रास्ते ढाबे पर खड़ी रहीं, बसें कोहरा कम होने के बाद गंतव्य की ओर बढ़ीं। इस दौरान यात्रियों को बस में बैठना पड़ा। सोमवार को भी यही हाल रहा। कई बसों को यात्रियों की कमी के कारण भी रद्द करना पड़ा।

जनवरी माह की शुरुआत में औसत तापमान सामान्य से कम

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार, जनवरी में ज्यादा जिलों में औसत तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना जताई जा रही है। जनवरी में औसत मासिक वर्षा भी सामान्य से कम रहने के आसार हैं। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान जताया था कि, जनवरी में औसतन सामान्य से तापमान नीचे ही रह सकता है। दिसंबर के अंत में पश्चिमी विक्षोभ का असर पूरी तरह समाप्त हो गया। हाल फिलहाल ऐसा कोई दबाव का क्षेत्र बनता नहीं दिख रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited