Lucknow Bomb Threat : लखनऊ के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, देखें किन्हें मिला खौफनाक E-Mail

Lucknow Bomb Threat : राजधानी लखनऊ के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जानिए किन स्कूलों को ये धमकी भरा मेल आया है।

School bomb threat in Lucknow

लखनऊ में बम की धमकी

Lucknow Bomb Threat : राजधानी लखनऊ के कई स्कूलों को सोमवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इनमें विबग्योर हाईस्कूल भी शामिल है। स्कूल प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाते हुए स्कूल खाली करवाया और बच्चों को बाहर निकाल लिया। शहर के एलपीएस पीजीआई शाखा, जीडी गोयनका और सेंट मैरी स्कूल कठोता शाखा को भी धमकी मिली है। पुलिस व बम निरोधक दस्ते ने छानबीन की। स्कूल परिसर में कुछ भी नहीं मिला। इसके पहले एमिटी इंटरनेशनल स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

इन स्कूलों को मिली धमकी

लखनऊ के जिन स्कूलों को ये धमकी भरे मेल भेजे गए हैं, उनमें गोमतीनगर के विरामखंड स्थित विगब्यौर स्कूल, सेंट मैरी स्कूल विभूतिखंड, जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल और एलपीएस स्कूल पीजीआई शामिल हैं। फिलहाल पुलिस अलर्ट है। फिलहाल, इस मामले की जांच की जा रही है। आपको बता दें कि स्कूलों को मेल भेजने से एक दिन पूर्व देश के कई एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गई थी।
जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले गोमती मगर के विबग्योर स्कूल को धमकी भरा ई मेल आया, जिसके बाद सुरक्षा के मद्देनजर एहतियातन बच्चों की छुट्टी कर दी गई। मौके पर मौजूद अभिभावक अपने बच्चों को घर ले गए। तुरंत पूरे स्कूल परिसर को खाली कराया गया और पड़ताल शुरू की गई, लेकिन बम निरोधक दस्ते को किसी प्रकार की विस्फोट सामाग्री नहीं मिली।

जयपुर के स्कूलों को मिली धमकी

उधर, राजस्थान की राजधानी जयपुर के कम से कम चार स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी ईमेल के जरिये मिली। पुलिस पुलिस के दस्ते इन स्कूलों में पहुंचकर जांच की है। पुलिस के अनुसार इन स्कूलों के छात्रों और स्टाफ सदस्यों को बाहर निकाल लिया गया था और बम रोधी तथा श्वान दस्तों के साथ पुलिस के दल स्कूलों में पहुंचे। जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा कि चार-पांच स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। पुलिस ने कहा कि धमकी ईमेल से दी गई है और टीम यह ईमेल भेजने वाले की पहचान करने की कोशिश कर रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited