Fire Outbreak in UP : फैक्‍ट्री में आग लगने से चार कर्मचारियों की मौत, मालिक समेत आठ के खिलाफ मामला दर्ज

Fire Outbreak in UP : अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हादसे के वक्त फैक्‍ट्री में कुल 150 कर्मचारी कार्यरत थे। काफी देर के बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया। बताया गया कि फरीदपुर के हरहरपुर में रहने वाले प्रमोद मिश्रा ने यह रिपोर्ट दर्ज कराई है।

​Bareilly Fire Accident, Accident in UP, UP Accident

बरेली में आग से चार की मौत हो गई। (प्रतीकात्‍मक फोटो)

Fire Outbreak in UP : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा हो गया था। यहां पर स्थित फोम फैक्‍ट्री में भीषण आग की चपेट में आकर चार लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने हादसे के बाद कारखाने के मालिक समेत आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अपर पुलिस अधीक्षक (देहात) राज कुमार अग्रवाल ने गुरुवार शाम बताया है कि फरीदपुर में अशोका पीयू फोम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की फैक्‍ट्री में बुधवार शाम तेज धमाके के बाद आग लग गई थी। इस घटना में अरविंद, राकेश, अनूप और अखिलेश शुक्ला नामक व्यक्तियों की झुलस कर मौत हो गई थी। आज मालिक समेत आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

स्‍वजन ने किया प्रदर्शन

हादसे में जान गंवाने वाले चारों लोगों के स्‍वजन ने आक्रोशित होकर फैक्‍ट्री के मालिकों के खिलाफ प्रदर्शन किया। पुलिस ने बताया है क‍ि फैक्‍ट्री के मालिक अशोक गोयल, नीरज गोयल और फैक्टरी के प्रबंधक अजय सक्सेना को नामजद करते हुए पांच अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। मृतकों के स्‍वजन ने लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर रास्ता जाम कर दिया था। इसकी वजह से कुछ घंटों के लिए सड़क पर यातायात प्रभावित रहा। हालांकि जब टीम ने उन्‍हें समझाया और कार्रवाई का आश्‍वासन दिया तो वे शांत हुए।

...तो मशीन में खराबी के कारण लगी आग

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हादसे के वक्त फैक्‍ट्री में कुल 150 कर्मचारी कार्यरत थे। काफी देर के बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया। बताया गया कि फरीदपुर के हरहरपुर में रहने वाले प्रमोद मिश्रा ने यह रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनका कहना है कि उनका भाई अरविंद मिश्रा (20) फैक्‍ट्री में मशीन चलाने का काम किया करता था। जिस मशीन से वो काम कर रहा था वो काफी पुरानी थी जिसके बारे अरविंद और उसके साथी सिलेंडर बदलने की शिकायत कर चुके थे। इसके बाद भी मालिक नीरज गोयल, अशोक गोयल, मैनेजर अजय सक्सेना ने जिद पर अड़े रहे और पुरानी मशीन से काम कराते रहे और इसी कारण हुई दुर्घटना हुई। बताया गया है कि धमाका इतनी तेज था कि करीब 500 मीटर दूर स्थित गांव में भी लोग सहम गए। आग की लपटें काफी दूर से स्पष्ट दिखाईं दे रहीं थी।

(भाषा इनपुट के साथ)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited