Mathura News: फर्जी IPS बनकर अधिकारियों पर झाड़ रहा था रौब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Mathura Fake IPS Encounter: मथुरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक फर्जी IPS अधिकारी को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने 21 फर्जी IPS लिखे विजिटिंग कार्ड भी बरामद किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी के खिलाफ पहले से ही मुकदमा दर्ज है।

Mathura News: फर्जी IPS बनकर अधिकारियों पर झाड़ रहा था रौब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Mathura News: फर्जी IPS बनकर अधिकारियों पर झाड़ रहा था रौब, पुलिस ने किया गिरफ्तार । (सांकेतिक फोटो)

Lucknow Fake IG Crime: मथुरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक फर्जी IPS अधिकारी का पर्दाफाश किया है। बताया जा रहा है कि बीते 23 अक्टूबर को एक फर्जी IPS अधिकारी ने फरह थाना प्रभारी को फोन कर धमकाते हुए खुदको IG क्राइम लखनऊ सुभाष कुंतल बताया। इसके बाद पुलिस को शक होने पर पुलिस ने मामले की छानबीन की। जांच में पता चला कि अधिकारी फर्जी है। पुलिस ने मुठभेड़ में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, घायल आरोपी का अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा है। आरोपी के खिलाफ पहले से ही कई मुकदमा दर्ज है।

थाना प्रभारी से लिया प्राइवेट नंबर

दरअसल, फरह थाना प्रभारी सुरेश चंद्र के सरकारी नंबर पर 23 अक्टूबर को शाम करीब 5 बजे एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुदको IG क्राइम लखनऊ सुभाष कुंतल बताया। फर्जी IPS अधिकारी ने सुरेश चंद्र को हड़काते हुए कहा कि तुमने CUG नंबर बंद कर रखा है, जिसके बाद थाना प्रभारी ने अपना प्राइवेट नंबर दे दिया।

तेल माफिया के बारे में ली थी जानकारी

हालांकि, इसके बाद आरोपी ने तीन बार कॉल कर रिफाइनरी की पाइप लाइन से तेल चोरी करने वाले माफिया बड़ोदरा निवासी निशांत के बारे में जानकारी ली। शक होने पर उसने मामले की जानकारी SSP को दी। मामले की जांच की गई। जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी फर्जी अधिकारी है। इसके बाद बुधवार देर रात पुलिस ने फर्जी IPS अधिकारी की घेराबंदी कर आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया।

पहले से है मामला दर्ज

पुलिस ने आरोपी के पैर में गोली मारकर उसे घायल कर दिया। आरोपी का अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा है। फर्जी IPS की पहचान राधेश्याम उर्फ सुभाष कुंतल निवासी उद्योग नगर, भरतपुर के रूप में हुई है। वहीं, पुलिस ने आरोपी के पास से 21 फर्जी IPS लिखे विजिटिंग कार्ड,1 फर्जी IAS लिखा विजिटिंग कार्ड के अलावा तमंचा 4 कारतूस, बिना नंबर की बाइक बरामद की। आरोपी पर 13 मुकदमा पहले से दर्ज है, जिसमें 2014 में थाना हाई-वे से ट्रिपल मर्डर के मामले में 4 साल के लिए उसे जेल भी हुई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited