सपा सांसद राजीव राय पर FIR, डॉक्टर ने अभद्रता और सरकारी काम में बाधा डालने का लगाया आरोप, जानें पूरा मामला

मऊ में घोसी सांसद राजीव राय की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। उनके खिलाफ ईएनटी के डॉक्टर ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। डॉक्टर ने सपा सांसद पर अभद्र टिप्पणी करने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाया है। एफआईआर दर्ज होने के बाद जांच कमेटी गठित की गई है।

FIR against SP MP Rajiv Rai

सांसद राजीव राय के खिलाफ एफआईआर

मऊ में घोसी सीट से सपा सांसद राजीव राय और जिला अस्पताल में डॉ सौरभ त्रिपाठी के बीच हुई नोंक-झोंक में नया मोड़ सामने आया है। डॉक्टर ने सांसद राजीव राय समेत 15 अज्ञात के खिलाफ सराय लखंसी थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। जिसमें उन्होंने सपा सांसद पर सरकारी काम में बाधा डालने, अभद्र टिप्पणी करने और दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद बाद सपा के जिलाध्यक्ष दूधनाथ यादव ने पुलिस अधीक्षक इलमारन व जिलाधिकारी प्रवीण मिश्रा को पत्र भेजकर लिखित शिकायत की।

औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे सांसद

गौरतलब है कि 16 अक्टूबर को घोसी सांसद राजीव राय जिला अस्पताल मऊ में औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ सीएमएस धनंजय कुमार सिंह और जिला चिकित्सालय के स्टाफ भी मौजूद रहे। सांसद के साथ में 15 सपा कार्यकर्ता भी थे। निरीक्षण के दौरान कई डॉक्टर अपने चैंबर से गायब मिले और एक के चैंबर में बाहरी लोग मिले। जब सासंद राजीव राय ओपीडी में नाक-कान-गला विशेषज्ञ डॉ. सौरभ त्रिपाठी के चैंबर में पहुंचे, तो वहां दोनों के बीच बहस हो गई। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

ये भी पढ़ें - रायपुर में चाय बनाने वाले ने किया खेल, मुनाफे का झांसा देकर 100 करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

डॉक्टर ने FIR में लिखित आरोप लगाया

डॉ. सौरभ त्रिपाठी ने पुलिस को बताया कि सांसद राजीव राय द्वारा 16 अक्टूबर की दोपहर को ओपीडी का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उनके साथ 10-15 लोग मेरे कक्ष में आए। उन्होंने मेरे ऊपर अभद्र टिप्पणी करते हुए मुझे मानसिक रूप से अस्वस्थ होने का आरोप लगाया। मेरे उपकरण को तोड़ने का प्रयास किया। मुझे दारूबाज डॉक्टर बोलकर अभद्र भाषा में मुझपर दारू पीकर ड्यूटी करने का आरोप लगाया। डॉक्टर ने कहा कि सांसद व उनके साथ आए लोगों के व्यवहार और अभद्र टिप्पणी से मेरे आत्म सम्मान को बहुत ठेस पहुंची है। सांसद ने ओपीडी के समय में आकर सरकारी काम में बाधा डालने का भी कार्य किया है।

इन धाराओं में मामला दर्ज

सांसद राजीव राय के खिलाफ धारा 221,232,352,351/2/तहत मामला दर्ज किया गया है। सीएमएस धनंजय कुमार सिंह ने बताया की डॉक्टर और सांसद के प्रकरण में एफआईआर दर्ज होने के बाद जांच कमेटी गठित हुई है। यह प्रकरण अब न्यायलय में चला गया है। जांच कमेटी की जांच के बाद ही कुछ होगा। वहीं सीओ अंजनी कुमार पांडे ने बताया की सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इस मामले की जांच के बाद विधिक करवाई की जाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लखनऊ (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited