योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, UP के 500 से ज्यादा खिलाड़ियों को पुलिस-प्रशासनिक सेवाओं में मिलेगा मौका

मुख्‍यमंत्री ने जवानों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि पुलिस बल की यह ताकत होनी चाहिए कि जब देश या राज्य के अंदर कानून व्यवस्था का संकट आएगा तो वे सुरक्षा देंगे।

CM Yogi

योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान (file photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को राज्य के खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ा ऐलान किया। सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले राज्‍य के 500 से अधिक खिलाड़ियों को जल्द ही उप्र पुलिस बल और अन्‍य प्रशासनिक सेवाओं में मौका दिया जाएगा। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के नेतृत्व में मंगलवार को यहां प्रादेशिक सशस्त्र बल (पीएसी) 35वीं वाहिनी, महानगर के मैदान में आयोजित अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स संकुल चैंपियनशिप 2022-2023 में शामिल होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि पुलिस खेल कुंभ युवा शक्ति को खेलकूद की गतिविधियों से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगा। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के नेतृत्व में आयोजित होने वाला यह आयोजन हमारी युवा पीढ़ी के लिए मार्गदर्शक सिद्धांतों की नींव रखने में सहायक होगा।
उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सुविधाओं को बढ़ाने के साथ ही राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को उप्र पुलिस और शासन की विभिन्न सेवाओं में स्थान देने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा रहा है। सीएम योगी ने कहा कि हम 500 से अधिक खिलाड़ियों को शासन की विभिन्न सेवाओं में स्थान देने जा रहे हैं जहां पर वह खेलकूद की गतिविधियों में भाग लेने के साथ ही बेहतर भविष्य की दिशा में आगे बढ़ेंगे।

सशस्त्र सीमा बल की तारीफ की

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 20-22 वर्षों में एसएसबी की कार्य पद्धति को भारत-नेपाल और भारत-भूटान की सीमा पर नजदीक से देखा है। उन सीमावर्ती क्षेत्रों में एसएसबी जिस तरह से राष्ट्र की सुरक्षा करने के साथ ही सीमावर्ती नागरिकों से पूरी सहृदयता के साथ व्यवहार कर रही है, वह सराहनीय है। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि 10 वर्ष के बाद उत्तर प्रदेश को इस आयोजन का अवसर मिला है।
मुख्‍यमंत्री ने जवानों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि पुलिस बल की यह ताकत होनी चाहिए कि जब देश या राज्य के अंदर कानून व्यवस्था का संकट आएगा तो वे सुरक्षा देंगे। वहीं शांतिपूर्ण स्थिति में अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए कार्य करेंगे। योगी ने कहा कि इस आयोजन में 32 राज्यों के 1300 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं, जो इस कार्यक्रम की सफलता को बताता है। किसी व्यक्ति के सर्वांगीण विकास में खेल की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है।
मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आज ओलंपिक, एशियाड, विश्व चैंपियनशिप, राष्ट्रमंडल खेल सभी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत की भागीदारी बढ़ने के साथ ही पदक की संख्या में भी वृद्धि हुई है। यह किसी देश के सामर्थ्य और कौशल को प्रदर्शित करता है। योगी ने कहा कि हमारी सरकार आज उत्तर प्रदेश के हर गांव में खेल का मैदान, ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम, जिला स्तर पर स्टेडियम, महिला एवं पुरुष के लिए ओपन जिम और स्पोर्ट्स कॉलेज का निर्माण करा रही है। इससे गांवों में युवा आपसी राग और द्वेष से मुक्त होकर रचनात्मक और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देंगे।
(Bhasha Input)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited