New schools timimg in Lucknow : शीतलहर ने बदली लखनऊ के स्कूलों की टाइमिंग, जानिए खुलने और बंद होने का समय

New schools timimg in Lucknow : प्राथमिक शिक्षा विभाग ने लखनऊ में क्लास एक से लेकर 8वीं तक के सभी स्कूलो को सुबह 10 बजे से खोलने का निर्देश जारी किया है। इन सभी स्कूलों पढ़ाई सुबह 10 बजे शुरू होगी और स्कूल दिन के दो बजे बंद होंगे।

schools in lucknow

शीतलहर को देखते हुए लखनऊ के स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव हुआ है।

New schools timimg in Lucknow : उत्तर प्रदेश कड़ाके की सर्दी एवं शीतलहर की चपटे में है। राजधानी लखनऊ में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बच्चों को सर्दी से बचाने के लिए प्राथमिक शिक्षा विभाग ने स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया है। प्राथमिक शिक्षा विभाग ने लखनऊ में क्लास एक से लेकर 8वीं तक के सभी स्कूलों को सुबह 10 बजे से खोलने का निर्देश जारी किया है। इन सभी स्कूलों पढ़ाई सुबह 10 बजे शुरू होगी और स्कूल दिन के दो बजे बंद होंगे। यह नई टाइमिंग स्कूलों पर दो जनवरी से 10 जनवरी 2023 तक लागू रहेगी। इसके बाद शिक्षा विभाग ठंड की समीक्षा कर अपना अगला दिशानिर्देश जारी कर सकता है।

सीतापुर के स्कूलों में दो दिन की छुट्टी

सूबे के कई जिले इन दिनों भयंकर सर्दी की चपेट में हैं। ठंडी को देखते हुए लखनऊ से लगे सीतापुर में एक से 12वीं तक के स्कूलों में चार जनवरी तक छुट्टी कर दी गई है। जिलाधिकारी अनूज सिंह ने अपने आदेश में कहा कि छुट्टी के निर्देश का कड़ाई से पालन होना चाहिए।

गोरखपुर में भी स्कूल 3 जनवरी तक बंद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में भी एलकेजी से 8वीं तक के मान्यताप्राप्त स्कूलों को दो से तीन जनवरी तक बंद रखा गया है। बता दें कि पूरा उत्तर भारत इस समय शीतलहर एवं सर्दी की चपेट में है। मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार में गुरुवार तक घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है।

वाराणसी में स्कूल 4 तक बंद

शीतलहर को देखते हुए वाराणसी में भी कक्षा एक से आठवीं तक के सभी स्कूलों को चार जनवरी तक बंद कर दिया गया है। आईएमडी का कहना है कि आने वाले दिनों में उत्तर भारत के तापमान में दो से चार डिग्री की गिरावट आ सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited