लखनऊ में PAC इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में पत्नी और साला गिरफ्तार, पारिवारिक कलह बनी खूनी खेल की वजह

Lucknow Murder Case: प्रादेशिक सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) में तैनात 42 वर्षीय सतीश कुमार को दिवाली की देर रात लखनऊ में उनके घर पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी। परिजन कुमार को लोकबंधु अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

pac inspector shot dead, pac inspector murder, murder in lucknow, lucknow murder case, lucknow crime news

आरोपियों की हुई गिरफ्तारी।

तस्वीर साभार : भाषा
Lucknow Murder Case: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के मानसनगर इलाके में दिवाली की देर रात घर के बाहर हुई एक पुलिसकर्मी की हत्या के मामले में उसकी पत्नी और साले को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त विनीत जायसवाल ने सोमवार को बताया कि 12 नवंबर को दिवाली की रात करीब सवा दो बजे कृष्णानगर थाने को सूचना मिली कि मानसनगर के रहने वाले और प्रयागराज में पीएसी की चौथी बटालियन में क्वार्टर मास्टर के पद पर तैनात (पुलिस इंस्पेक्टर के समकक्ष) सतीश कुमार को गोली मार दी गई है। उन्हें घायलावस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

बरामदगी के बाद मामला दर्ज

बकौल पुलिस, मामले को सुलझाने के लिए पांच टीमों का गठन किया गया था और साक्ष्य इकट्ठा करने के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी देवेन्द्र वर्मा (मृतक का साला) और मृतक की पत्नी भावना सिंह हैं। अपराध में प्रयुक्त अवैध पिस्तौल, पहने हुए कपड़े, घटना की रात आरोपी व्यक्ति द्वारा अपराध में इस्तेमाल की गई साइकिल भी बरामद कर ली गई है। उन्होंने बताया कि देवेंद्र वर्मा (35) और भावना सिंह (40) के खिलाफ कृष्णा नगर पुलिस स्टेशन में धारा 34 और 302 (हत्या के लिए सजा) तथा शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

घर में घुसकर मारी थी गोली

प्रादेशिक सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) में तैनात 42 वर्षीय सतीश कुमार को दिवाली की देर रात लखनऊ में उनके घर पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी। परिजन कुमार को लोकबंधु अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सतीश कुमार इंस्पेक्टर रैंक के समकक्ष पद पर थे। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध और मुख्यालय) आकाश कुलहरि ने बताया था कि मृतक प्रयागराज में पीएसी की चौथी बटालियन में तैनात थे। शुरुआती जांच में सामने आया है कि, मामला पारिवारिक विवाद का है, सतीश को तीन गोलियां लगीं। एक गोली उनकी बांह में लगी, जबकि दो गोलियां उनकी गर्दन पर लगीं, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited