UP Budget 2024: सोमवार को आएगा यूपी का अब तक का सबसे बड़ा बजट, जानें किस समय सदन में होगा पेश

UP Budget 2024: सोमवार को यूपी सरकार वर्ष 2024-25 का बजट पेश करने वाली है। यह उत्तर प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा बजट हो सकता है। वित्त मंत्री सोमवार को 8वीं पर प्रदेश का बजट पेश करने वाले है।

UP Budget 2024: सोमवार को आएगा यूपी का अब तक का सबसे बड़ा बजट, जानें किस समय सदन में होगा पेश

UP Budget 2024: उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र 2 फरवरी से शुरू हो चुका है। यह सत्र 12 फरवरी तक जारी रहेगा। सोमवार 5 फरवरी को यूपी सरकार विधानमंडल में बजट पेश करने वाली है। यूपी का यह बजट अब तक का सबसे बड़ा बजट होने वाला है। इस साल के बजट का अनुमान करीब 7.70 लाख करोड़ के करीब हो सकता है। सोमवार को यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना विधानसभा में वार्षिक बजट 2024-2025 पेश करेंगे। वे 8वीं बार यूपी का बजट पेश करने वाले हैं। इस बजट में आगामी लोकसभा चुनाव की झलक दिख सकती है।

कब पेश होगा बजट

एक फरवरी को केंद्र सरकार ने संसद में बजट पेश किया था। जिसके बाद प्रदेश सरकार अपना बजट पेश करने वाली है। सोमवार की सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनट की बैठक को बुलाया है। इस बैठक में बजट के मसौदे को मंजूरी दिलाई जाएगी। जिसके बाद सदन में बजट पेश होगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि सोमवार को 11 बजे के करीब विधानमंडल में बजट पेश किया जाएगा। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक घोषणा अब तक नहीं की गई है।

इन योजनाओं को मिल सकता है बजट

उत्तर प्रदेश का वर्ष 2024-2025 का बजट केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को सपोर्ट करते हुए दिख सकता है। सोमवार को कई योजनाओं को बजट मिलने की उम्मीद है। बजट में प्रयागराज में महाकुंभ की तैयारियों पर खास फोकस नजर आ सकता है। इसके साथ ही अयोध्या, वाराणसी और मथुरा जैसे धार्मिक स्थलों के विकास पर भी बजट मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा 3-4 औद्योगिक गलियारों को भी बजट मिल सकता है। लखनऊ मेट्रो विस्तार के साथ ही गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज मेट्रो के लिए भी बजट मिलने की उम्मीद है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited