UP Lucknow School Closed: लखनऊ, नोएडा, मेरठ समेत UP के कई शहरों के स्कूल बंद

UP Lucknow Schools & Colleges Closed: शीत लहर का कहर इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि भारत के विभिन्न राज्यों और शहरों में स्कूलों को बंद करने की घोषणा की जा चुकी है जबकि ज्यादातर जगह पर स्कूल टाइमिंग को बदल दिया गया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा व अन्य शहरों के भी स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

up lucknow noida ghaziabad school closed news in hindi

शीत लहर के कारण लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई शहरों के स्कूल बंद

UP Lucknow School Closed News Today in Hindi 2022: शीत लहर का कहर इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि बच्चों के साथ साथ बड़ों का भी जीवन तितर बितर होते दिख रहा है। इसी को देखते हुए भारत के विभिन्न राज्यों और शहरों में स्कूलों को बंद करने की घोषणा की जा चुकी है जबकि ज्यादातर जगह पर स्कूल टाइमिंग को बदल दिया गया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें, तो यहां गुरू गोबिंद सिंह जयंती के उपलक्ष्य में आज स्कूल बंद हैं।
नोएडा, ग्रेटर नोएडा में 1 जनवरी तक स्कूल बंद
बता दें, कल यानी 28 दिसंबर को लखनऊ के सभी स्कूलों में 29 दिसंबर को स्कूल की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया था। नोएडा, ग्रेटर नोएडा के स्कूलों को भी 1 जनवरी तक कक्षा 8वीं तक के छात्रों के लिए बंद रखने की घोषणा की गई है।
नोएडा स्कूल बंद करने का आदेश गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल यतिराज (Suhas Lalinakere Yathiraj) ने जारी किया है, आदेश में कहा गया है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूल केजी से आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए 1 जनवरी, 2023 तक बंद रहेंगे। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कक्षा 9 से 12 तक के छात्र संशोधित समय के अनुसार स्कूल जाएंगे। नोएडा के स्कूलों के लिए, स्कूलों का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है।
मेरठ के स्कूल बंद
मेरठ में भी स्कूल 1 जनवरी, 2023 तक बंद हैं जबकि कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए समय बदलकर सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है।
लखनऊ के स्कूल शीतलहर की वजह से नहीं बल्कि गुरू गोविंद सिंह जयंती के उपलक्ष्य में आज बंद किया गया है। इससे पहले लखनऊ जिला प्रशासन ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए छात्रों के स्कूल के समय में बदलाव की घोषणा की थी। 21 दिसंबर, 2022 को जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, स्कूल का समय 31 दिसंबर तक सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक बदल दिया गया था। चूंकि 31 दिसंबर से ठंड बढ़ने की एक रिपोर्ट आई है, ऐसे में अगले दो दिनों में लखनऊ व राज्य के अन्य शहरों में स्कूल बंद का ऐलान हो सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited