UP News: मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि आज, प्रदेश भर में होंगे कई कार्यक्रम

Mulayam Singh Yadav: सामजवादी पार्टी के संस्थापक नेता जी मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि पर यूपी में आज जगह-जगह पर कई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि नेता जी मुलायम सिंह को प्रथम पुण्यतिथि पर उनके पैतृक गांव में ही श्रद्धांजलि दी जाएगी। यहां पर ही मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

UP News: मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि आज, प्रदेश भर में होंगे कई कार्यक्रम

UP News: मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि आज, प्रदेश भर में होंगे कई कार्यक्रम (File Photo)

Saifai Programs: सामजवादी पार्टी के संस्थापक, देश के पूर्व रक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि पर यूपी में आज यानि 10अक्टूबर को जगह-जगह पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। मुलायम सिंह यादव को प्रथम पुण्यतिथि पर उनके पैतृक गांव सैफई में श्रद्धांजलि दी जाएगी। यहां अयोजित होने वाली कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश मौजूद रहेंगे। हालांकि अखिलेश यादव के साथ पार्टी के दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे। नेता जी मुलायम सिंह की पहली पुण्यतिथि पर मुख्य कार्यक्रम सैफई में ही होगा।
सामजवादी पार्टी के नेता जिले के नेहरू हॉल में मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि मनाएंगे। हालांकि इसके लिए तैयारियां भी पूरी कर ली गई है। आज नेता जी को चाहने वाले उनके पुण्यतिथि पर देश भर में अपने-अपने तरीके से उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहे है और उनके लिए कार्यक्रम कर नेता जी को याद कर रहे हैं। नेता जी मुलायम सिंह की पुण्यतिथि पर देश-भर में उनके पार्टी के नेता लोग, गरीबों के बीच खाने-पीने की सामग्री बांटकर उन्हें याद कर रहे हैं।
हालांकि विधानभवन में सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय की अगुवाई में श्रद्धांजलि सभा होगी। वहीं, राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी मंगलवार की दोपहर में केजीएमयू जाकर स्ट्रेचर दान करेंगे। आजमगढ़ जिले के निजामाबाद में भी श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकर शामिल होंगी।
बता दें नेताजी मुलायम सिंह यादव का आज ही के दिन 10 अक्टूबर 2022 को गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया था। इसके बाद नेताजी मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार उनके ही पैतृक गांव सैफई में किया गया था। स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव लोगों के बीच बहुत ही लोकप्रिय थे। उनका पूरा जीवन गरीबों को समर्पित रहा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited