BJP ने तलब की यूपी निकाय चुनाव की रिपोर्ट, भितरघात करने वाले MP-MLA पर होगी कार्रवाई

जिन इलाकों में किसी मंत्री, सांसद, विधायक या पदाधिकारी के भितरघात से पार्टी को चुनाव में नुकसान पहुंचा है, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

CM Yogi

बीजेपी ने तलब की यूपी निकाय चुनाव की रिपोर्ट

UP Nikay Chunav 2023: भारतीय जनता पार्टी ने निकाय चुनाव में सभी 98 संगठनात्मक जिलों के अध्यक्षों से निकाय चुनाव की रिपोर्ट तलब की है। इस रिपोर्ट के आधार पर पार्टी निकाय चुनाव में भितरघात करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। पार्टी को विभिन्न जिलों से निकाय चुनाव में सांसदों और विधायकों के खिलाफ शिकायतें मिली हैं।

17 नगर निगम पर बीजेपी का कब्जा

बीजेपी ने 17 नगर निगम 89 नगरपालिका और 191 नगर पंचायतों में अध्यक्ष पद पर चुनाव जीता है। जिलाध्यक्षों की रिपोर्ट का आकलन करने के बाद पार्टी के शीर्ष नेता आगे की कार्रवाई करेगी। जिन इलाकों में किसी भी मंत्री, सांसद, विधायक या पदाधिकारी के भितरघात से पार्टी को चुनाव में नुकसान पहुंचा है, उस पर कार्रवाई की जाएगी। पार्टी को हराने में सक्रिय रहे नेताओं के खिलाफ नोटिस देने और निष्कासित करने की भी कार्रवाई होगी।

SP-BSP का प्रदर्शन

नगर निगमों में बीजेपी ने सभी 17 मेयर, 813 पार्षद, नगर पालिका परिषदों में 89 अध्यक्ष और 1360 सभासद, 191 नगर पंचायत अध्यक्ष और 1403 वार्ड में सदस्य के पदों पर जीत हासिल की है। मुख्‍य विपक्षी दल सपा ने नगर निगमों में 191 पार्षद, 35 नगर पालिका परिषद अध्यक्ष, 425 सभासद, 79 नगर पंचायत अध्यक्ष और 485 वार्ड सदस्य के पदों पर कब्जा जमाया है।
बहुजन समाज पार्टी ने नगर निगमों में 85 पार्षद, 16 नगर पालिका परिषदों के अध्यक्ष और 191 सभासदों के अलावा 37 नगर पंचायत अध्यक्ष और 215 वार्ड सदस्यों के पदों पर विजय हासिल की है। कांग्रेस ने नगर निगमों में 77 पार्षद, चार नगर पालिका परिषदों में अध्यक्ष, 91 सभासद और 14 नगर पंचायत अध्यक्ष, 77 वार्ड सदस्य के पदों पर चुनाव जीता।
हालांकि, बीजेपी ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सभी 17 मेयर पदों पर कब्जा जमाया है। साथ ही नगरपालिका और पंचायतों की सबसे अधिक सीटों पर जीत हासिल की है। लेकिन इन सबके बीच बीजेपी में भितरघात का भी जमकर हुआ। अब इसी की समीक्षा होने जा रही है, जिसके बाद जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होगी।
(Input from Mukesh Kumar)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited