Lucknow Roadways: होली पर यात्रियों के लिए बड़ी राहत, यूपी रोडवेज बसों से सफर होगा आसान, चलेंगी अतिरिक्त बसें

Lucknow Holi Special Bus: होली पर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने घर जाने और फिर वापस लौटने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है। तीन से 12 मार्च तक होली स्पेशल रोडवेज बसों का संचालन किया जाएगा। लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश में यह होली स्पेशल बस सेवा चलाई जाएंगी। पर्यवेक्षक और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बस अड्डे पर मौजूद रहेंगे।

Lucknow Roadways

होली पर होगा स्पेशल रोडवेज बसों का संचालन

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • परिवहन निगम ने होली पर यात्रियों को दी बड़ी राहत
  • तीन से 12 मार्च तक होली स्पेशल रोडवेज बसों का संचालन
  • पर्यवेक्षक एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बस अड्डे पर रहेंगे मौजूद
Holi Special Bus: उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग होली की तैयारियों जुटा है। होली पर यात्रियों को बसों की बेहतर सुविधा देने के लिए तैयारियां जोरों पर है। इस बार होली आठ मार्च को है। होली का पर्व मनाने के लिए लोग अपने घरों को जा रहे हैं। होली के चार दिन पहले और होली के पांच दिन बाद तक स्पेशल बसों का संचालन किया जाएगा। ताकि घर पहुंचने या फिर वापसी के दौरान यात्रियों को परेशानी न हो। होली स्पेशल बसें तीन मार्च से आगामी 12 मार्च तक चलेंगी। लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश में यह होली स्पेशल बस सेवा चलाई जाएंगी। खास बात यह है कि यह बसें दोगुना चक्कर लगाकर यात्रियों को उनके गंतव्य पर छोड़ेंगी, ताकि त्यौहार के सीजन में लोगों की भीड़ न हो पाए। होली पर यात्रियों की सुविधा के लिए परिवहन निगम 2065 अतिरिक्त बसों का संचालन करेगा। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के अनुसार, सात से आठ मार्च को सभी 20 इलाकों के लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था रहेगी।

आवश्यकता के अनुसार गाड़ियों को बढ़ाया जाएगा

प्रयागराज इलाके में 140, कानपुर में 60, मुरादाबाद में 150, देवीपाटन में 40, बरेली में 50, आजमगढ़ में 50, लखनऊ में 60 समेत अन्य जिलों में व्यवस्था की गई है। आवश्यकता पड़ने पर बसों की संख्या में और भी इजाफा किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के जनसंपर्क अधिकारी अजीत सिंह के अनुसार, होली के पर्व को देखते हुए यूपी परिवहन निगम अतिरिक्त बस सेवाएं उपलब्ध कराएगा। होली पर्व पर 2065 अतिरिक्त बसें चलाने का प्लान है। अजीत सिंह ने बताया कि यूपीएसआरटीसी के पास 8329 बसें हैं। तीन हजार बसें अनुबंधित भी हैं। जहां जरूरत होगी वहां आवश्यकता के अनुसार गाड़ियों को बढ़ा दिया जाएगा। जहां जरूरत कम होगी वहां बसों की संख्या कम भी कर दी जाएगी।

बस अड्डे पर अधिकारियों को मौजूद रहने के निर्देश

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार के अनुसार, होली पर बस अड्डों पर यात्रियों की भीड़ रहती है। ऐसे में पर्यवेक्षक और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बस अड्डे पर मौजूद रहेंगे। अतिरिक्त बसों की सेवाएं तीन मार्च से 12 मार्च तक चलाई जाएंगी। इस दौरान बस चालक के अलावा पर्यवेक्षक, अधिकारी, परिचालक के साथ-साथ कोई भी अन्य कर्मचारी को अवकाश नहीं दिया जाएगा, हालांकि कोई गंभीर बीमारी या कोई बड़ी आपातकाल स्थिति में अवकाश दिया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited