Christmas को लेकर सीएम योगी के निर्देश- सौहार्दपूर्ण हो आयोजन, धर्मांतरण की घटना हुई तो खैर नहीं

UP State Guideline for Christmas: 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में निर्देश दिए हैं कि क्रिसमस की आड़ में कहीं भी धर्मांतरण की घटना न होने पाए।

Christmas को लेकर सीएम योगी के निर्देश- सौहार्दपूर्ण हो आयोजन, धर्मांतरण की घटना हुई तो खैर नहीं
UP State Guideline for Christmas: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों और जोन, मंडल, रेंज व जिला स्तर के अधिकारियों के साथ प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। जनसमस्याओं और जनशिकायतों का मेरिट आधारित त्वरित समाधान पर बल देते हुए मुख्यमंत्री ने कोविड से बचाव की तैयारियों, शीतलहर में आम जन को अधिकधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जारी प्रयासों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी पर्व क्रिसमस और नववर्ष (New Year 2023)को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि आगामी 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार है। सभी धर्मगुरुओं के साथ संवाद बनाते हुए शांतिपूर्ण माहौल के बीच क्रिसमस आयोजन मनाने की व्यवस्था हो। यह सुनिश्चित किया जाए, कहीं भी धर्मांतरण की घटना न होने पाए। सीएम योगी के इस निर्देश से साफ है कि अगर प्रदेश में कहीं धर्मांतरण की घटना हुई तो आयोजनकर्ता की खैर नहीं।
धार्मिक स्थलों पर ना लगें लाउडस्पीकर
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ माह पूर्व सहज संवाद के माध्यम से हमने धर्मस्थलों से लाउडस्पीकर हटाये जाने की अभूतपूर्व कार्रवाई सम्पन्न की थी। लोगों ने व्यापक जनहित को प्राथमिकता देते हुए स्वतःस्फूर्त से लाउडस्पीकर हटाये। इसकी पूरे देश में सराहना हुई थी। हाल के दिनों में जनपदीय दौरों के समय मैंने अनुभव किया है कि कुछ जिलों में पुनः यह लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं। यह स्वीकार्य नहीं है। तत्काल संपर्क-संवाद कर आदर्श स्थिति बनाई जाए।
बेटियों की सुरक्षा सुनिश्वित हो
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेटियों-महिलाओं के साथ छेड़खानी के मामलों में भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने साफ कहा कि छेड़खानी करने वाले शोहदों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई हो। ऐसे शोहदों की पहचान के लिए सक्रियता बढ़ाई जाए। पुलिस बल हर दिन फुट पेट्रोलिंग करें। वरिष्ठ अधिकारी भी फुट पेट्रोलिंग में भाग लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited