यूपी में आज जमकर बरसेंगे बादल, इन 7 जिलों में भारी बारिश का Alert; जानें इस पूरे हफ्ते का IMD अपडेट

UP Weather: यूपी में इनदिनों मॉनसून जमकर बरस रहा है। कहीं-कहीं हल्की तो कहीं मध्यम से भारी बारिश दर्ज की जा रही है। आज भी विभाग ने यूपी के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने के आसार जताए हैं। आइए जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा यूपी का मौसम-

weather

आज यूपी का मौसम

UP Weather: उत्तर प्रदेश में इनदिनों मॉनसून मेहरबान है। मॉनसून के एक्टिव होने से यहां बारिश का दौर बना हुआ है। इस हफ्ते सोमवार के बाद मंगलवार को भी कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई। वहीं कई इलाकों में दिनभर बादल छाए रहने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का यह सिलसिला अगले हफ्ते तक जारी रहने वाला है। विभाग के अनुसार इनदिनों मॉनसून ट्रफ सेंट्रल उत्तर प्रदेश से होकर गुजर रही है। मॉनसून ट्रफ लाइन घीरे-धीरे पश्चिम बंगाल से यूपी की तरफ बढ़ेगा। इस दौरान यूपी में अच्छी बारिश दर्ज की जा सकती है। विभाग ने इस पूरे हफ्ते बारिश का दौर जारी रहने का पू्र्वानुमान लगाया है जो अगले हफ्ते तक जारी रह सकता है। आज यूपी के लखीमपुर खीरी से लेकर सीतापुर, जौनपुर, गाजीपुर, बहराइच के आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है।
आज कैसा रहेगा यूपी का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार इन दिनों यूपी में बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ। जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। आज 21 अगस्त बुधवार को भी यूपी के कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। कई जगहों पर मॉनसून की झमाझम बारिश होगी। विभाग के अनुसार इन दौरान कहीं कहीं भारी बारिश होने के भी आसार हैं।
कहां होगी आज भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार आज बुधवार 21 अगस्त को वाराणसी, चित्रकूट, प्रयागराज, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, और चंदौली में भारी बारिश होने की प्रबल संभावना बनी हुई है। इसके साथ ही आज विभाग ने लखीमपुर खीरी, सीतापुर, जौनपुर, गाजीपुर, बहराइच के आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश होने की आसार जताए हैं।
आज नोएडा-गाजियाबाद और लखनऊ का मौसम
कल नोएडा के गाजियाबाद में सुबह भारी बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश होने के कारण कल यहां लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो गया। स्कूल जाने वाले बच्चों से लेकर ऑफिस जाने वाले सभी को परेशानी झेलनी पड़ी। जगह-जगह सड़कों पर जलभराव के करण लोगों जाम में फंसे रहे। आज भी विभाग ने इन जगहों पर बारिश होने क पूर्वानुमान लगाया है। वहीं लखनऊ में भी आज बारिश का असर देखने को मिल सकता है। आज यहां बारिश होने की संभावना जताई गई है। जिसे लेकर अलर्ट भी लगाया गया है।
कैसा करेगा 22 अगस्त का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार कल 22 गुरुवार को पश्चिम और पूर्वी यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं यहां कुछ इलाकों में गरज और चमक के साथ भी बादल के बरसने की उम्मीद है। इसके साथ ही पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश भी पड़ सकती है।
कैसा रहेगा इस हफ्ते का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आज यूपी के कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। कल 22 अगस्त को भी यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है। विभाग ने 23 अगस्त को भी यूपी में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। 24 अगस्त को पूर्वी और पश्चिम यूपी में कई जगहों पर भारी बारिश होगी और 25 और 26 अगस्त को कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश दर्ज की जा सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited