UP Weather: यूपी में थमी मानसून की रफ्तार, 12 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट; जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

UP Weather: उत्तर प्रदेश में मानसून अब कमजोर पड़ने लगा है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, मानसून अब दक्षिण की ओर शिफ्ट हो रहा है, जिस कारण यूपी में बारिश का दौर थमने लगा है। इस बीच मौसम विभाग ने 12 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

UP Weather

यूपी में मौसम का हाल

मुख्य बातें
  • यूपी में कमजोर पड़ा मानसून
  • 12 जिलों में बारिश का अलर्ट
  • कई हिस्सों में बाढ़ का खतरा
UP Weather: उत्तर प्रदेश में मानसूनी बारिश आफत बनकर बरस रही है। मानसून की शुरुआत से हो रही बारिश के कारण यहां नदियां उफान पर है, जिससे बाढ़ का खतरा बना हुआ है। 1400 से अधिक गांव इससे प्रभावित है। बाढ़ और जगह-जगह जलभराव होने के कारण लोगों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। शाहजहांपुर के बाद अब हरदोई में सैकड़ों गांवों में बाढ़ का पानी भर गया है। इस बीच प्रशासन द्वारा राहत-बचाव कार्य किया जा रहा है। पिछले दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश अब थमने लगी है। यूपी में मानसून की गति अब धीमी पड़ने लगी है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि यूपी में अब मानसून कमजोर पड़ रहा है। इस सप्ताह यूपी में कहीं-कहीं छिटपुट बारिश दर्ज की जाएगी।

आज बारिश की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी यूपी में आज बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है, वहीं पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है। आईएमडी के अनुसार, यूपी के सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, महाराजगंज, श्रावस्ती, प्रतापगढ़, और कुशीनगर में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में बिजली गिरने की संभावना

मौसम विभाग ने संतकबीर नगर, बस्ती, लखीमपुर खीरी, हरदोई, बहराइच, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, महाराजगंज, श्रावस्ती, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, मऊ, गोरखपुर और देवरिया के आसपास के इलाकों में बादल गरजने के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है।

कैसा रहेगा आगामी दिनों में मौसम का हाल

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार और मानसून के दक्षिण की ओर शिफ्ट होने से यूपी में बारिश का सिलसिला अब थमने लगा है। आने वाले दिनों में यूपी के कुछ जिलों में छिटपुट बारिश दर्ज की जा सकती है। हवाओं और हल्की बारिश से शहर का मौसम अगले 3 से 4 दिन तक सुहावना बना रहेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited