UP Weather Updates: यूपी में बदलेगा मौसम, मानसून की विदाई के बाद ठंड की एंट्री; जानें मौसम अपडेट

UP Weather Updates: उत्तर प्रदेश में मौसम बदलने वाला है। अब बारिश की संभावना न के बराबर है और अब ठंड का प्रभाव भी दिखने लगा है। कई जिलों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है। आईएमडी ने कहा कि यूपी में ठंड ने अपनी आहट दे दी है।

UP Weather Updates

फाइल फोटो।

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश से मानसून की विदाई होते ही अब ठंड ने अपनी आहट दे दी है। जैसे-जैसे अक्टूबर खत्म हो रहा है, वैसे-वैसे मौसम ठंडा हो रहा है। इसका असर यूपी के कई जिलों में देखने को मिला है। कई जिलों में न्यूनतम तापमान काफी ज्यादा गिर गया है, जिससे ठंडक का एहसास होने लगा है। वहीं, आईएमडी ने भी कहा है कि अगले महीने यानी नवंबर के पहले सप्ताह से यूपी में ठंड दस्तक दे देगी। इसके साथ ही प्रदेश में अब बारिश को लेकर कोई संभावना व्यक्त नहीं की गई है।

यूपी में आज कैसा रहेगा मौसम

अगर यूपी में आज के मौसम की बात करें तो गुरुवार को मौसम शुष्क रहने वाला है। साथ ही बारिश को लेकर कोई संभावना नहीं है। आसमान साफ रहेगा और धूप खिलेगी। कमोबेश सभी जिलों का ऐसा ही हाल रहने वाला है। ग्रामीण इलाकों में ठंडक का असर ज्यादा देखने को मिल रहा है। वहीं, शहरी इलाकों में इसका असर अभी कम है।

यूपी में 20 तक बारिश के आसार नहीं

आईएमडी ने बताया कि आज यूपी के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में मौसम साफ रहने वाला है। वहीं, प्रदेश में 20 अक्टूबर तक बारिश के आसार नहीं है। इस दौरान मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। हालांकि, कहीं-कहीं आसमान में बादल दिख सकते हैं, लेकिन बारिश का अलर्ट नहीं जारी किया गया है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है।

मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। कई जिलों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है। मुजफ्फरनगर में तो तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है।
मुजफ्फरनगर16.6 डिग्री सेल्सियस
नजीबाबाद18.2 डिग्री सेल्सियस
बरेली18.5 डिग्री सेल्सियस
मेरठ19.0 डिग्री सेल्सियस
आगरा19.4 डिग्री सेल्सियस
झांसी19.5 डिग्री सेल्सियस
अयोध्या18.5 डिग्री सेल्सियस
बहराइच19.2 डिग्री सेल्सियस
इटावा18.5 डिग्री सेल्सियस
कानपुर18.6 डिग्री सेल्सियस
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लखनऊ (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited