UP Weather Today:यूपी में रिमझिम-रिमझिम बरसेंगे मेघ, 26 जिलों में जारी बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में कहीं लू का रेड और येलो अलर्ट जारी किया गया है तो कहीं बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के 26 जिलों में आज हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की उम्मीद है। इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

UP Weather Today.

यूपी में मौसम का हाल

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में मौसम की चाल बदल रही है। यहां मौसम के कई रंग देखने को मिल रहे हैं। कहीं बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, तो कई ऐसे इलाके हैं जहां लू का रेड और येलो अलर्ट जारी है। यूपी का एक हिस्सा भीषण गर्मी और लू के थपेड़े झेल रहा है तो दूसरी तरफ के हिस्से में बारिश और आंधी-तूफान से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। मौसम विभाग ने आज यूपी के 11 जिलों में लू का रेड अलर्ट जारी किया है तो वहीं 21 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी है। इस बीच करीब 26 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी है। यूपी के इन जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।
गाजियाबाद और उसके आसपास के इलाकों में सुबह की शुरुआत तेज हवाओं और बारिश के साथ हुई है। 7:20 पर गाजियाबाद के लोनी सहित कई इलाकों में बारिश दर्ज की गई। बारिश और हवाओं से शहर का मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग के बारिश के पूर्वानुमान के बीच जानिए किन जिलों में जारी किया गया लू का अलर्ट और कहां होगी राहत की बारिश-

यूपी के इन शहरों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने आज यूपी के 26 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। इसमें गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, वाराणसी, बहराइच, बलरामपुर, गाजीपुर, बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, श्रावस्ती, जौनपुर, अमेठी, अंबेडकर नगर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या, गोंडा, महाराजगंज, मऊ, आजमगढ़, बलिया शामिल हैं। आज इन जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई गई है। इतना ही नहीं इनमें कई ऐसे इलाके भी हैं, जिनमें लू का अलर्ट भी जारी है।

यूपी के इन जिलों में जारी हीटवेव का रेड अलर्ट

यूपी के कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, औरैया, इटावा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, आगरा, महामाया नगर, मथुरा और एटा में मौसम विभाग ने लू का रेड अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में भीषण गर्मी के साथ लोगों को लू के थपेड़े भी झेलने को मिलेंगे। जहां यूपी के कई इलाकों में बारिश और आंधी की संभावना है, वहीं इन जिलों में लोगों को गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

इन जिलों में जारी लू और आंधी का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने यूपी के महोबा, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, महराजगंज, कुशीनगर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, गाजीपुर में आंधी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं फतेहपुर, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, अंबेडकरनगर, अयोध्या, बाराबंकी, लखनऊ, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर और बस्ती में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है। इसमें से कई ऐसे इलाके हैं, जिसमें हीटवेव और बारिश दोनों का अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी के इन जिलों में जारी ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने यूपी के 21 जिलों में हीटवेव, गर्म रात और आंधी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में बागपत, मेरठ, ज्योतिबाफुले नगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, बदायूं, अलीगढ़, बरेली, पीलीभीत, खीरी, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, उन्नाव, कांशीराम नगर, जालौन, हमीरपुर, झांसी और ललितपुर शामिल है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited