UP Weather Today: यूपी में बदले मौसम के मिजाज, दिन गर्म तो रातें हुई सर्द, जानें कब होगी ठंड की शुरुआत

UP Weather Today: यूपी में दिन में तेज धूप खिलने से गर्मी और उमस अभी भी जारी है। वहीं शाम होते-होते प्रदेश के न्यूनतम तापमान में गिरावट होने से सुबह-शाम का मौसम ठंडा बना हुआ है। आज प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की भी संभावना है।

UP Weather Forecast.

यूपी का मौसम

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। बारिश का दौर थमने के बाद न्यूनतम तापमान में कमी आई है, जिस कारण प्रदेश के अधिकतर जिलों में शाम के समय ठंडक का अहसास होने लगा है। सुबह-शाम की ठंड के बीच दोपहर के समय खिली धूप के कारण अभी गर्मी से पूरी तरह से छुटकारा नहीं मिला है, लेकिन लोगों को रात के समय ठंडक से राहत जरूर मिल रही है। कूलर और एसी के भरोसे गर्मी झेल रहे लोगों का अब पंखे से काम चला रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में बारिश की बौछार या हल्की बारिश की संभावना जताई है। आइए आपको उन जिलों और प्रदेश के मौसम के हाल बताएं -

ये भी पढ़ें - आज का मौसम, 20 October 2024 LIVE: यूपी-बिहार में गुलाबी ठंड, दिन में गर्मी तो सर्द हुई रातें, दक्षिण भारत में जमकर बरसेंगे मेघ; IMD ने बताया मौसम का हाल

यूपी के इन जिलों में आज हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग के वेदर फोरकास्ट के अनुसार, आज महाराजगंज, कुशीनगर, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, संभाल, बदायूं, कांशीराम नगर, एटा, हाथरस, अलीगढ़ और मथुरा में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश (5 mm/Hr) और 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इससे प्रदेश के मौसम में बदलाव होगा और ठंड बढ़ेगी।

यूपी में बदले मौसम के मिजाज

प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है। सुबह-शाम की गुलाबी ठंड से लोगों राहत मिल रही है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में भी मौसम इसी प्रकार का बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुमान के बीच आने वाले 24 घंटे में मौसम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में सप्ताह की शुरुआत शुष्क मौसम के साथ होगी। 21 से 24 अक्टूबर तक प्रदेश का मौसम शुष्क ही बना रहेगा। इस दौरान बारिश की कोई संभावना बनती नजर नहीं आ रही है। कई जिलों में तापमान में कमी आने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो दिवाली तक प्रदेश के मौसम बड़ा बदलाव आएगा। अनुमान है कि दिवाली-छठ पर्व तक प्रदेश में ठंड की शुरुआत हो जाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लखनऊ (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited