UP Weather Today: यूपी में छंटे बारिश के बादल, आसमान हुआ साफ; जानें कैसा रहेगा आज प्रदेश में मौसम का हाल

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में मानसून की विदाई के बाद से लोग गर्मी से परेशान नजर आए। लेकिन नवरात्रि के संपन्न होते-होते प्रदेश के मौसम में भी बदलाव होने लगा है। यहां सुबह-शाम की गुलाबी ठंड की शुरुआत हो रही है। दोपहर के समय गर्मी और सुबह-शाम में लोगों को ठंडक का एहसास होने लगा है।

UP weather

उत्तर प्रदेश का मौसम

UP Weather Today: यूपी में मानसून विदाई के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। लेकिन बीते दिनों गर्मी से राहत देने के लिए बारिश ने एक बार फिर दस्तक दी थी। प्रदेश में बारिश का दौर अब पूरी तरह से थम चुका है। आने वाले दिनों में बारिश की संभावना कम है। प्रदेश में दोपहर के समय तेज धूप खिली रहने के कारण गर्मी से लोगों के पसीने छूटने लगे हैं। वहीं सुबह-शाम के मौसम में बदलाव होने लगा है। लोगों को शाम के समय हल्की ठंडक का एहसास हो रहा है। आइए इस बीच आपको बताएं कैसा रहेगा आज मौसम का हाल-

यूपी में आज का मौसम

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज यूपी में मौसम साफ रहने वाला है। प्रदेश में न बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है और न ही आंधी-तूफान का कोई अलर्ट है। साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि आज बारिश की कोई संभावना बनती नजर नहीं आई रही है। आज प्रदेश का अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। बता दें कि यूपी के अधिकतर जिलों का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है।

आगामी दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

मानसून के बाद अब सर्दियों की शुरुआत का समय आ गया है। आमतौर पर नवरात्रि के दौरान ही मौसम ठंडा होने लगता है। लेकिन इस बार नवरात्रि के बाद कहीं-कहीं मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। मौसम को और ठंडा और खुशनुमा बनाने के लिए यूपी में फिर बारिश दस्तक देने वाली है। आज की ही तरह 13, 14 और 15 अक्टूबर को मौसम साफ और शुष्क बना रहेगा। लेकिन 16 अक्टूबर से मौसम में फिर बदलाव होगा। प्रदेश में एक बार फिर बदरा बरसेंगे।

इस दिन होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 16 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क बना रहेगा,लेकिन पूर्वी यूपी में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं 17 अक्टूबर को पूर्वी यूपी में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बारिश की बौछार हो सकती है लेकिन अधिकतर इलाकों में मौसम शुष्क बना रहेगा। इस बारिश से प्रदेश का मौसम बदलना शुरू हो जाएगा। इससे यूपी में ठंड की शुरुआत हो सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लखनऊ (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited