UP Weather Today: यूपी में बिगड़े मौसम के मिजाज, कभी गर्मी तो कभी ठंड; जानें कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

UP Weather Today: यूपी में मौसम की अजब-गजब चाल देखने को मिल रही है। कही गर्मी से कभी ठंड का अहसास हो रहा है। बदलते इस मौसम में सर्दी-जुकाम और बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ गई है।

UP weather

यूपी का मौसम

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में मौसम के मिजाज बिगड़े हुए से नजर आ रहे हैं। यहां कभी ठंड का तो कभी गर्मी का अहसास हो रहा है। बदलते इस मौसम से जुकाम और बुखार के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यूपी के कई जिलों में चल रही सतही हवाओं का लोगों के स्वास्थ्य पर खराब प्रभाव पड़ रहा है। इस बीच बढ़ते डेंगू और मलेरिया के मामलों पर डॉक्टरों ने लोगों को अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की सलाह दी है।

सर्दियों की शुरुआत के साथ प्रदेश के कई जिलों का एक्यूआई बढ़ने लगा है। यहां वायु प्रदूषण बढ़ने का सबसे अधिक प्रभाव बुजुर्गों और बच्चों पर पड़ रहा है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी वायु गुणवत्ता खराब स्थिति में है। नोएडा से लेकर लखनऊ तक लोगों को प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है। आइए अब आपको बताएं कैसा रहेगा आज प्रदेश में मौसम का हाल -

ये भी पढ़ें - आज का मौसम, 25 October 2024 LIVE: ओडिशा और पश्चिम बंगाल में चक्रवात दाना का आगमन, उत्तर भारत में सर्द हुई रातें; IMD ने बताया मौसम का हाल

लखनऊ की वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ के तालकटोरा में एक्यूआई 236, लालबाग में एक्यूआई 225 और गोमती नगर में एक्यूआई 177 दर्ज किया गया। वहीं नोएडा की बात करें तो शहर का एक्यूआई 169 दर्ज किया गया और गाजियाबाद का एक्यूआई 200 के पार है।

ये भी पढ़ें -Weather Today: Delhi-NCR में गिरा तापमान, जानें कब से शुरू होगी कड़ाके की ठंड

दाना चक्रवात का यूपी पर असर

पूर्वी भारत में दाना चक्रवात की शुरुआत हो गई है। इसका असर यूपी के दक्षिण-पूर्वी हिस्से पर देखने को मिल सकता है। सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, गाजीपुर, प्रयागराज, मऊ, जौनपुर, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, चित्रकूट, कौशांबी, देवरिया, संत रविदास और गोरखपुर जिले में इस दौरान हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही 20 से 30 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लखनऊ (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited