UP Weather Today: यूपी के 16 जिलों में बारिश की संभावना, गर्मी से मिलेगी राहत; जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

UP Weather Today: मौसम विभाग ने आज यूपी के 16 जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। इससे उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिल सकती है।

UP weather

यूपी का मौसम

UP Weather Today: यूपी में मानसून कि विदाई हो गई है। उमस भरी गर्मी से प्रदेशवासियों का हाल बेहाल है। आमतौर पर नवरात्रि के दौरान हल्की ठंड की शुरुआत हो जाती है, लेकिन इस साल गर्मी का प्रकोप अभी भी कई स्थानों पर जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। यूपी में मौसम की अजब-गजब चाल देखने को मिल रही है। कहीं लोग उमस भरी गर्मी से परेशान नजर आ रहे हैं, तो वहीं कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। आइए अब आपको बताएं कैसा रहेगा आज मौसम का हाल -

यूपी के इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज हल्की बारिश की संभावना जताई है। इन जिलों में सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, मेरठ, फतेहपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, बहराइच और लखीमपुर खीरी में हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि इन जिलों में 40 से 60 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और बारिश होगी। कहीं हल्की बारिश तो कहीं बारिश की बौछार की संभावना जताई गई है। इससे इन जिलों का मौसम सुहावना हो जाएगा और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।

आगामी दिनों में लखनऊ में बरसेंगे मेघ

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आगामी दिनों में राजधानी लखनऊ में बरसात की संभावना जताई जा रही है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, लखनऊ में रविवार और सोमवार को मौसम साफ बना रहेगा। उसके बाद छिटपुट बारिश होने की उम्मीद है। बारिश से लोगों को कुछ राहत मिलने के आसार हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लखनऊ (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited