UP Weather Today: यूपी में फिर शुरू हुआ बारिश का दौर, इन जिलों में वर्षा और वज्रपात का अलर्ट जारी, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज मौसम विभाग ने वज्रपात और हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।

UP Weather Forecast.

आज यूपी के मौसम का हाल

मुख्य बातें
  • यूपी में फिर शुरू हुआ मानसून का दौर
  • विदाई से पहले होगी बरसात
  • मौसम विभाग ने जारी किया वज्रपात का अलर्ट
UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर थमने के बाद से तापमान बढ़ता जा रहा है। कई जिलों में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। यहां लोग भीषण गर्मी से परेशान नजर आ रहे हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ के साथ अधिकतर जिलों में तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है। लेकिन अब लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा, क्योंकि मानसून का दौर एक बार फिर शुरू होगा। बारिश थमने के बाद शुरू हुई उमस भरी गर्मी से राहत देने के लिए प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के कई जिलों में आज वज्रपात और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यूपी के इन जिलों में वज्रपात का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज 8:30 बजे से लेकर कल यानी 25 सितंबर को 8:30 बजे तक बलरामपुर श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, संत कबीरदास नगर, अजमगढ़, मऊ, बलिया, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, फतेहपुर, बांदा, कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज, प्रतापगढ़, जौनपुर और भदोई में वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। इसमें कई जिलों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज 8:30 बजे से 25 सितंबर 8:30 बजे तक यूपी के प्रयागराज, संत रविदास नगर, वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली और गाजीपुर में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है।

कल कैसा रहेगा मौसम का हाल

IMD की रिपोर्ट के अनुसार, कल मुरादाबाद, बुलंदशहर, संभल, अमरोहा, रामपुर, बरेली, सीतापुर, पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगं, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, झांसी, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र में वज्रपात के साथ हल्की बारिश की संभावना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited