UP Weather Today: यूपी में जारी लू का अलर्ट, राहत देने कब आएगा मानसून, जानें कैसा रहेगा आज प्रदेश में मौसम का हाल

UP Weather Today: आग की भट्टी बने यूपी में लोगों का गर्मी से बुरा हाल होने लगा है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश की कोई संभावना नहीं जताई है। इस बीच विभाग ने यूपी के कई जिलों में लू का अलर्ट जारी किया गया है।

UP Weather Today.

यूपी में जारी लू का अलर्ट

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में गर्मी और लू का कहर जारी है। दिन के साथ राते भी गर्म होने से, न दिन में चैन मिल रहा है और न रात के समय चैन मिल रहा है। यूपी तो मानों आग की भट्टी से कम नहीं है। चिलचिलाती धूप से लोगों के पसीने छूटने लगे हैं। भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहे लोग राहत की बारिश होने का इंतजार कर रहे हैं। बढ़ते तापमान और हीटवेव के कारण यहां के लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। जहां एक तरफ लोग बारिश और मानसून का इंतजार कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने यूपी के विभिन्न जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है।

यूपी के इन जिलों में हीटवेव का अलर्ट

मौसम विभाग ने 9 से 12 जून के बीच यूपी के कानपुर, हमीरपुर, मिर्जापुर, वाराणसी, ललितपुर, बांदा, जालौन, प्रयागराज, कौशांबी, सोनभद्र, चंदौली, संत रविदास नगर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, चित्रकूट और झांसी में लू चलने का अलर्ट जारी किया है। वहीं 5 जिले ऐसे भी हैं, जिनमें 10 जून से भीषण गर्मी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। लू और भीषण गर्मी के अलर्ट के बीच यूपी के प्रतापगढ़ में 11 और 12 जून को बारिश की संभावना भी जताई गई है।

कहां कितना रहा तापमान

भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहे यूपी के प्रयागराज में शनिवार को तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं वाराणसी और कानपुर में तापमान क्रमशः 44.3 और 44.2 दर्ज किया गया। आगरा और उरई में तापमान 43.1 और 43.4 दर्ज किया गया। लखनऊ, अलीगढ़,बस्ती, झांसी, अयोध्या, बाराबंकी, गोरखपुर, बलिया और बहराइच में तापमान 42 डिग्री के ऊपर दर्ज किया गया है। आज की बात करें तो यूपी में आज का तापमान 42 से 44 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

इस दिन से शुरू होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में मानसून 20 जून तक दस्तक देगा। 20 जून से प्रदेश के मौसम में बदलाव होगा। यहां झमाझम बारिश होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के बताया कि इस साल यूपी में अच्छी बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited