UP Weather Today: यूपी में बदले मौसम के मिजाज, जानें कब होगी ठंड की शुरुआत; IMD ने बताया

UP Weather Today: यूपी में आज कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने बताया कि दिन बीतने के साथ प्रदेश में हल्की ठंड की शुरुआत होगी।

UP weather

उत्तर प्रदेश का मौसम

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर थमने के बाद अब, प्रदेश में सुबह-शाम के मौसम में बदलाव होने लगा है। दिन की तुलना में रात के समय गर्मी भी कम हुई है। कहीं-कहीं हल्की ठंड महसूस की जा रही है। रात के समय लोगों को एसी और कूलर की अधिक जरूर नहीं पड़ रही। मौसमी गतिविधियों को देखते हुए आने वाले दिनों में यूपी में भी गुलाबी ठंड की शुरुआत होने वाली है। इस बीच प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। आइए अब आपको बताएं कैसा रहेगा आज यूपी में मौसम का हाल -

यूपी में इस दिन हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 14 अक्टूबर को पूर्वी और पश्चिमी यूपी का मौसम शुष्क बना रहेगा, लेकिन कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ छिटपुट या हल्की बारिश होने की संभावना है। लेकिन बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश को ग्रीन जोन में रखा है। इसका अर्थ ये है कि प्रदेश में कहीं भी बारिश और वज्रपात का कोई अलर्ट नहीं है। मौसमी गतिविधियों को देखते हुए बारिश का अनुमान लगया गया है।

आने वाले दिनों में मौसम का हाल

आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, 15 से 19 अक्टूबर तक प्रदेश का मौसम साफ बना रहेगा। कहीं भी बारिश होने की कोई संभावना नहीं जताई गई है। लेकिन दिन बीतने के साथ सुबह और शाम के तापमान में कमी आएगी।

नोएडा-गाजियाबाद में प्रदूषण बढ़ा

मौसम विभाग ने बताया कि नोएडा और गाजियाबाद में हवाओं का प्रभाव कम होने के कारण प्रदूषण बढ़ रहा है। इससे शहर का एक्यूआई भी खराब श्रेणी में दर्ज किया गया है। नोएडा का एक्यूआई 199 और गाजियाबाद का एक्यूआई 212 दर्ज किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लखनऊ (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited