Weather Update: क्या यूपी में आज उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत? जानिए मौसम विभाग का अपडेट

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मई-जून की तरह ही गर्मी पड़ रही है। उमस से लोगों का हाल बेहाल है। बारिश का कहीं नामो निशान तक नहीं है, लेकिन मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट जारी किया है, जिससे लोगों के चेहरे खिल उठेंगे। जानें आज यूपी में मौसम का रुख कैसा रहेगा।

up weather report

फाइल फोटो।

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून के प्रवेश के बावजूद गर्मी पड़ रही है। आलम यह है कि मौसम की बेरुखी लोगों को जुलाई के महीने में भी मई-जून जैसी गर्मी का एहसास करा रही है। जुलाई के शुरुआत में राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों में बारिश के बाद यूपी में बदरा जैसे थम सा गया हो। बारिश नहीं होने से लोगों का जीना मुहाल हो रहा है। दिन-रात उमस भरी गर्मी पड़ रही है। इसी बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बारिश को लेकर जानकारी दी है।

यूपी में कब होगी बारिश?

उमस भरी गर्मी के बीच आईएमडी के अपडेट से लोगों के चेहरे खिल उठेंगे, क्योंकि मौसम विभाग ने बड़ी खुशखबरी दी है। मौसम विभाग ने बताया है कि यूपी में बारिश कब होगी। आईएमडी के अनुसार, यूपी में एक दिन और उमस भरी गर्मी सहना होगा और प्रदेश में 22 से मौसम का रुख बदलने वाला है। आईएमडी ने बताया कि पूरे यूपी में 22 से 24 जुलाई के बीच बारिश फिर से शुरू हो जाएगी, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी।

यूपी में आज कैसा रहेगा मौसम?

इसके अलावा यूपी के कई जिलों में रविवार (आज) बारिश के आसार हैं। कई स्थानों पर छिटपुट बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि यूपी के कई जिलों में रविवार को हल्की बारिश हो सकती है और इस दौरान वज्रपात की भी संभावना है। खासकर पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।

इन जगहों पर बारिश का अलर्ट

आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी यूपी में आज बारिश होगी। मौसम विभाग ने अमरोहा, बिजनौर, रामपुर, मुरादाबाद, पीलीभीत, बरेली, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ और गाजियाबाद में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में बादल गरजने के साथ ही बारिश होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited