UP Weather Updates: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, मानसूनी बारिश की विदाई; ठंड दस्तक देने को तैयार

UP Today Weather: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल चुका है। मानसूनी बारिश की विदाई हो चुकी है। वहीं, अब ठंड दस्तक देने को तैयार है। जानें यूपी में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल।

UP Today Weather

फाइल फोटो।

UP Today Weather: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को मौसम का मिजाज आमतौर पर शुष्क रहेगा, लेकिन कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। तापमान में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। मौसम विभाग ने आज पूरे राज्य में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना व्यक्त की है। आईएमडी ने कहा है कि कुछ जगहों पर हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। इसके साथ ही राज्य के पूर्वी और पश्चिमी भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

ठंड दस्तक देने को तैयार

वहीं, मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में ठंड का मौसम जल्द ही शुरू होने वाला है। बताया गया है कि दिन के तापमान में धीरे-धीरे कमी आ रही है और रातें पहले से अधिक ठंडी हो रही हैं। नवंबर महीने की शुरुआत से सुबह और रात के समय ठंड महसूस होना आम हो जाएगा। पश्चिमी और मध्य उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों में ठंड का असर जल्दी दिखाई देगा। इसके साथ ही दिसंबर आते-आते पूरे प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ जाएगा और तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी।

यूपी में आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक मौसम साफ रहने की संभावना है। आईएमडी ने बताया कि आज यानी शुक्रवार को प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्सों में मौसम साफ रहेगा। बारिश या आंधी-तूफान की कोई संभावना नहीं है। वहीं, अगले दो दिनों यानी 12 और 13 अक्टूबर को भी प्रदेश में मौसम साफ रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने इन दिनों के लिए कोई विशेष चेतावनी जारी नहीं की है। इसके अलावा आने वाले तीन दिनों (14, 15 और 16 अक्टूबर) में भी पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क रहेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। लखनऊ (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited