योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, छात्रों की बढ़ाई गई छात्रवृत्ति; जानिए किन विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ

Uttar Pradesh Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई यूपी सरकार की कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए है। सरकार ने राज्य में होने वाले उपचुनाव को देखते हुए लोगों के हित में कई बड़े कदम उठाये है। सरकार ने छात्रों की छात्रवृत्ति में बढ़ोतरी समेत नीतियों को मंजूरी दी है।

CM Yogi

यूपी सरकार ने कैबिनेट बैठक में 13 प्रस्तावों को मंजूरी दी

Uttar Pradesh Cabinet Meeting: उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में 13 प्रस्तावों को मंजूरी दी। उत्तर प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में पाइप पेयजल आपूर्ति योजनाओं के संचालन के लिए जल जीवन मिशन के तहत रखरखाव नीति 2024 को मंजूरी दी। यह नीति उन गांवों के रखरखाव के लिए लाई जा रही है जहां काम पूरा हो गया है। इसके अतिरिक्त, सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विभाग के तहत पर्यटक गेस्ट हाउस, जो वर्तमान में निजी तौर पर प्रबंधित किए जा रहे हैं, को कुल 30 वर्षों (15+15 वर्ष) के लिए पट्टे पर देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। प्रस्ताव उन गेस्ट हाउस के लिए है जो घाटे में चल रहे हैं या बंद हो गए हैं।

24 साल बाद संस्कृत के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी

योगी सरकार ने माध्यमिक शिक्षा विभाग में संस्कृत के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। यह बढ़ोत्तरी 24 साल बाद की गई है। उत्तर प्रदेश के मंत्री संजय निषाद ने कैबिनेट बैठक के बाद कहा कि आज सोशल मीडिया, इंस्टाग्राम के लिए नीति बनाई जा रही है... अब उन्हें विनियमित किया जाएगा और उन्हें विज्ञापन भी दिए जाएंगे। बहुत सारी नीतियां बनाई गई हैं। कैबिनेट बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि राज्य में खाली पड़ी दस सीटों पर होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव में भाजपा अच्छा प्रदर्शन करेगी। भाजपा सभी 10 विधानसभाओं में बूथ स्तर से लेकर विधानसभा स्तर तक मजबूती से तैयारी कर रही है और हमें विश्वास है कि हम न केवल अपनी सीटें वापस लाएंगे बल्कि समाजवादी पार्टी की सीटें भी छीन लेंगे।
उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों पर एसबीएसपी प्रमुख और राज्य मंत्री ओपी राजभर ने जोर देकर कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सभी दस सीटों पर तैयारी कर रहा है। उन्होंने कहा कि एनडीए सभी 10 सीटों पर तैयारी कर रहा है। सभी सीटों पर जीत हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है। मिल्कीपुर और कटेहरी सीटों पर हमारी जीत तय है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लखनऊ (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited